पत्रकार बताकर कोयला कंपनी से पैसे ऐंठने वालों को सात साल की सजा

E-mail Print PDF

बीजिंग। उत्तरी चीन की एक अदालत ने दो लोगों को सात साल के कैद की सजा सुनाई है। ये दोनों व्यक्तियों पर खुद को पत्रकार बताकर एक कोयला कम्पनी को ब्लैकमेल करने का आरोप था। जांच में दोनों दोषी पाए गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक नेशनल ऑफिस अगेंस्ट पोर्नोग्राफिक एंड इल्लीगल पब्लिकेशन ने शुक्रवार को एक विज्ञप्ति जारी कर दोनों के सजा की पुष्टि की है।

वांग झिहोंग व वी झियांगकिन शांक्सी प्रांत के लिंग्शी काउंटी में स्थित सिन्युआन कोएलीफिकेशन कम्पनी से 300,000 युआन (47,000 डॉलर) ऐंठने के दोषी पाए गए हैं। दोनों ने अप्रैल 2010 में कम्पनी के सम्बंध में एक झूठी खबर कई वेबसाइट्स पर प्रकाशित करने के बाद उसे ब्‍लैकमेल करके यह धन लिया था। इन दोनों द्वारा लिखी गई कहानी पूर्व की एक प्रकाशित रिपोर्ट को संसोधित करके लिखी गई थी।

बताया गया है कि वांग व वी ने वादा किया था कि कम्पनी अगर उन्‍हें 530,000 युआन की राशि देगी तो वो इंटरनेट से यह कहानी हटा देंगे। जब 300,000 युआन चुकाने के बाद इन दोनों ने और धन की मांग की तो कम्पनी ने पुलिस की मदद ली। पुलिस जांच में खुलासा हुआ कि दोनों के प्रेस आईडी झूठे हैं तब उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया गया। (इनपुट : मेरी खबर)


AddThis