जी न्यूज के क्राइम रिपोर्टर रहे प्रदीप राय का निधन

E-mail Print PDF

प्रदीप रायएक दुखद समाचार है. गाजीपुर जिले के निवासी और जी न्यूज, दिल्ली में क्राइम रिपोर्टर के तौर पर तीन वर्षों तक सेवा देने वाले युवा पत्रकार प्रदीप राय का निधन हो गया है. उन्होंने अंतिम सांस बनारस के एक अस्पताल में ली. बताया जाता है कि प्रदीप की किडनी और लीवर में प्राब्लम थी जिसका इलाज चल रहा था.

प्रदीप को बनारस के भोजूबीर स्थित अलकनंदा अस्पताल में भर्ती कराया गया था. बताया जाता है कि प्रदीप अल्कोहल लेने के आदी थे. बीच में उन्हें जांडिस की शिकायत हुई पर डाक्टरी सलाह के बावजूद जांडिस में भी मदिरा सेवन करते रहे. प्रदीप ने करियर की शुरुआत गाजीपुर जिले से स्टार न्यूज के स्ट्रिंगर के बतौर की थी. बाद में उन्होंने बनारस में जी न्यूज ज्वाइन कर लिया. फिर जी न्यूज ने उन्हें दिल्ली आफिस बुला लिया और उन्हें रिपोर्टिंग की जिम्मेदारी दी गई. उन्होंने तीन वर्षों से ज्यादा समय तक जी में क्राइम रिपोर्टर के रूप में काम किया.

प्रदीप की पहचान अच्छे रिपोर्टर के तौर पर थी. उनकी उम्र 30 वर्ष थी. वर्ष 2009 के दिसंबर महीने में प्रदीप की शादी हुई थी और उन्हें हाल ही में एक बिटिया हुई. बिटिया के जन्म के बाद वे गांव चले गए थे. कुछ लोगों का यह भी कहना है कि उन्होंने जी न्यूज से किन्हीं वजहों से इस्तीफा देने के बाद अपने गांव का रुख कर लिया था. प्रदीप के निधन की सूचना देर में दिल्ली तक पहुंची. उनको जानने-चाहने वाले प्रदीप के अचानक चले जाने से स्तब्ध और दुखी हैं.

अगर प्रदीप से जुड़ा कोई संस्मरण आपके पास हो तो तस्वीर समेत भेज सकते हैं, भड़ास की मेल आईडी This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it है.


AddThis