उन्‍नाव में ईटीवी एवं जी न्‍यूज के पत्रकारों से मारपीट, मामला दर्ज

E-mail Print PDF

उन्‍नाव में इलेक्‍ट्रानिक मीडिया के दो पत्रकारों के साथ कुछ लोगों ने मारपीट की. पत्रकारों की कार तोड़ दी गई. हालांकि दोनों को ज्‍यादा चोटें नहीं आई है. ये लोग किसी खबर को कवर करके वापस लौट रहे थे. पत्रकारों ने उन्‍नाव कोतवाली में अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर दिया है, जिस पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. मामले की जांच कर रही है.

जानकारी के अनुसार ईटीवी यूपी-उत्‍तराखंड के रिपोर्टर नीरज द्विवेदी तथा जी न्‍यूज यूपी के रिपोर्टर प्रसून शुक्‍ला बुधवार रात 9 बजे किसी स्‍लाटर हाउस की खबर कवर कर अपनी कार से वापस लौट रहे थे. ये लोग जैसे ही आईबीपी चौराहे पर पहुंचे कुछ बाइक सवारों ने इनकी कार में टक्‍कर मार दिया. इन लोगों ने जब बाइक सवारों को ठीक से बाइक चलाने की चेतावनी दी तो वे लोग इन दोनों से उलझ पड़े. गाली-ग्‍लौज देते हुए हाथापाई भी की. इनकी कार को क्षतिग्रस्‍त कर दिया. इसके बाद वे फरार हो गए. इसके बाद दोनों पत्रकार उन्‍नाव कोतवाली पहुंचे तथा अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट करने तथा धमकी देने की लिखित शिकायत दी. हालांकि कुछ लोगों का कहना है कि यह विवाद दिवाली पर लेने देन को लेकर हुआ है.

इस संदर्भ में जब नीरज द्विवेदी से बात की गई तो उन्‍होंने बताया कि हम लोग स्‍लाटर हाउस पर खबर बनाने गए थे. हमारे यहां इस संदर्भ में ब्रेकिंग भी चली थी. इसके बाद जब हम विजुअल बनाकर वापस लौट रहे थे तो चार-पांच बाइकों पर सवार आठ-नौ लोगों ने कार में टक्‍कर मार दी. जब हमने विरोध किया तो हमसे उलझ पड़े. हमसे मारपीट करने की भी कोशिश की गई. इस संदर्भ में प्रसून शुक्‍ला से बात की गई तो उन्‍होंने इसे मामूली विवाद बताया. इस संदर्भ में नीरज की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है. उन्‍नाव कोतवाली के इंस्‍पेक्‍टर ने बताया कि पत्रकारों की शिकायत पर अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 427 एवं 7 क्रिमिनल एक्‍ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. जांच चल रही है.


AddThis