हॉकर की मौत से गुस्‍साए लोगों का हंगामा, डाक्‍टर से मारपीट

E-mail Print PDF

: स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी भी हड़ताल पर गए : झारखंड के सिल्‍ली में सड़क दुर्घटना में अखबार विक्रेता की मौत से आक्रोशित लोगों ने सिल्ली रेफरल अस्पताल में जम कर बवाल काटा. गुस्‍साए लोगों ने समुचित इलाज ना करने का आरोप लगाकर डॉ. अनिल कुमार को दौड़ा कर पीटा. इसके बाद सड़क जाम कर दिया. पुलिस ने उनपर लाठियां बरसाई. इधर, चिकित्‍सक से मारपीट के बाद स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी काम काज ठप कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं.

टुटकी निवासी बीस वर्षीय कमलेश महतो सुबह अखबार लेकर मुरी की ओर जा रहा था. इसी बीच विधायक कार्यालय के पास जेएच01 एन 9292 नम्‍बर की एक इंडिया कार ने उसे टक्‍कर मार दी. घायलावस्‍था में उसे सिल्‍ली रेफरल अस्‍पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद चिकित्‍सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. उसकी मौत से नाराज लोगों ने डॉ. अनिल कुमार पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने कमेलश की समुचित इलाज नहीं किया. इसके बाद डाक्‍टर के साथ मारपीट की गई. उनके कपड़े फाड़ दिए गए. दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया.

इसके बाद इन लोगों ने रांची-पुरूलिया मार्ग जाम करने का प्रयास किया. लेकिन पुलिस ने लाठियां भांजकर इनलोगों को तितर-बितर कर दिया. कई लोगों को चोटें आईं. मारपीट के बाद डॉ. अनिल कुमार ने सिल्‍ली थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. डाक्‍टर से मारपीट के विरोध में झारखंड चिकित्‍सक एवं जन स्‍वास्‍थ्‍य कर्मचारी संघ के बैनर तले रेफरल अस्‍पताल पर स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों ने तालाबंदी कर दी तथा अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए.


AddThis