अरविंद कुमार सिंह की मां का मुंबई में निधन

E-mail Print PDF

वरिष्ठ पत्रकार अरविंद कुमार सिंह की मां प्रेम कुमारी सिंह का आज सबेरे मुंबई के एक निजी हास्पिटल में निधन हो गया. उनकी उम्र 76 साल थी.

बस्ती जिले के निवासी अरविंद पिछले 10-12 दिनों से मुंबई में मां की इलाज में लगे हुए थे. मुंबई में अरविंद कुमार सिंह के छोटे भाई धर्मेंद्र कुमार सिंह रहते हैं जो बतौर इंजीनियर कार्यरत हैं. सर्दियों में ठंड से और सांस की तकलीफ से बचाने के लिए मां को बस्ती से मुंबई ले जाया गया था. कुछ रोज पहले हार्ट अटैक के कारण तबीयत बिगड़ी तो उन्हें मुंबई के ज्यूपिटर हास्पिटल में भर्ती कराया गया. पर मां प्रेम कुमारी जी अस्पताल से सकुशल घर न लौट सकीं.

अरविंद कुमार सिंह के पिता ठाकुर शरण सिंह का पहले ही (वर्ष 1996 में) निधन हो चुका है. उनकी मौत कैंसर से हुई. वे शिक्षा अधिकारी के पद पर कार्यरत रहे.  अरविंद की छोटी बहन सड़क हादसे में 26 साल की उम्र में चल बसी थीं. परिवार में अब अरविंद और उनके छोटे भाई धर्मेंद्र हैं. बताया जा रहा है कि मां का अंतिम संस्कार मुंबई में ही आज शाम तक किया जाएगा. उसके बाद उनके अस्थिकलश को सरयू और गंगा नदी में विसर्जित किया जाएगा. अमर उजाला समेत कई अखबारों में वरिष्ठ पदों पर कार्यरत रहे अरविंद कुमार सिंह इन दिनों रेल मंत्रालय की मैग्जीन 'भारतीय रेल' में सलाहकार के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं.


AddThis