डा. सुभाष राय के पिता का कानपुर में निधन

E-mail Print PDF

जनसंदेश टाइम्स के एडिटर डा. सुभाष राय के पिता रामायण राय का रविवार की सुबह कानपुर में निधन हो गया. वे 93 वर्ष के थे. परिवार में सुभाष राय के अलावा दो अन्य भाई हैं.

इनके नाम हैं इनझारखंडे राय और रवींद्र राय हैं. पिता रामायण राय अपने सबसे छोटे पुत्र झारखंडे राय के पास कानपुर में ही रह रहे थे. झारखंडे राय कानपुर स्थित चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में प्रोफेसर हैं. बीच के भाई रवींद्र राय सीतापुर में टेलीफोन विभाग में फाइनेंस अधिकारी हैं. मूलतः मऊ के बड़ागांव निवासी पिता रामायण राय उम्र ज्यादा होने के कारण पेट की तकलीफ और हाई बीपी के मरीज थे.

सर्दियां बीत जाने के बाद ये माना जा रहा था अब उन्हें कोई दिक्कत नहीं लेकिन अचानक तबीयत खराब होने के बाद उनका निधन हो गया. उनका अंतिम संस्कार कानपुर में ही भैरव घाट पर कर दिया गया. डा. सुभाष राय के कंधों पर जनसंदेश टाइम्स की लांचिंग की जिम्मेदारी होने के कारण उन्होंने अंतिम संस्कार की रस्म के बाद पिता को प्रणाम करते हुए लखनऊ की ओर रुख किया और बिना अपने चेहरे पर कोई दुख-दर्द प्रदर्शित किए जनसंदेश टाइम्स की कल हुई लांचिंग के कार्यक्रम को सफल कराने में जुट गए थे.


AddThis