खबर से नाराज व्‍यापारियों ने अमर उजाला की प्रतियां जलाई

E-mail Print PDF

शाहजहांपुर के पुवायॉ में अमर उजाला में प्रकाशित एक खबर से आक्रोषित व्‍यापारियों ने व्‍यापार मण्‍डल के नेतृत्‍व में अखबार की प्रतियां फूंकी. व्‍यापारियों ने समाचार पत्र की निंदा करते हुए उसके बहिष्‍कार का निर्णय लिया. उन्‍होंने अखबार के खिलाफ नारेबाजी भी की. व्‍यापारियों ने आरोप लगाया कि अखबार उनके चरित्र का हनन कर रहा है.

बरेली से जुड़े अमर उजाला के शाहजहांपुर संस्‍करण में 22 फरवरी को एक खबर प्रकाशित हुई थी. व्‍यापारियों का कहना था कि पिछले दिनों खाद्य निरीक्षक द्वारा किराना व्‍यापारियों के यहां सैंपलिंग हुई थी, जिसमें अखबार ने सैंपलिंग की गलत खबर प्रकाशित की. जिससे व्‍यापारियों को मानसिक रूप से काफी कष्‍ट हुआ है. रविवार को इसी समाचार के खिलाफ व्‍यापार मण्‍डल के महामंत्री संजीव गुप्‍ता के नेतृत्‍व में व्‍यापारी हरेराम पक्‍का तालाब पर एकत्र हुए तथा बैठक की. इसके बाद व्‍यापारी राजीव चौक पर पहुंचकर नारेबाजी करते हुए अखबार की प्रतियां जलाईं.

अमर

इस दौरान व्‍यापारियों ने अमर उजाला को न खरीदने और न पढ़ने की शपथ भी ली. समाचार पत्र का बहिष्‍कार करने वालों में व्‍यपार मण्‍डल के अशोक गुप्‍ता, कुलदीप गुप्‍ता, महेन्‍द्र कटियार, सुनील, पंकज, निर्भय, प्रदीप, चेतन गुप्‍ता, मंगल मिश्रा आदि व्‍यापारी शामिल थे.


AddThis