निरूपमा के पिता, भाई और प्रेमी के खिलाफ वारंट जारी

E-mail Print PDF

पत्रकार निरूपमा पाठक की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत मामले में कोडरमा की एक स्थानीय अदालत ने निरूपमा के पिता, भाई और प्रेमी के खिलाफ़ गिरफ्तारी गैर-जमानती वारंट जारी किया है. कोडरमा पुलिस ने चार दिन पहले अदालत से निरूपमा को आत्‍महत्‍या के लिए प्रेरित करने के लिए उनके खिलाफ वारंट जारी करने का अनुरोध किया था. जिसके बाद सुनवाई करते हुए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट एन के अग्रवाल ने यह वारंट जारी किया है.

एक मार्च को अदालत के सामने सौंपी गई अपनी जांच रिपोर्ट में पुलिस ने निरूपमा के पिता धमेंद्र पाठक, मां सुधा पाठक, भाई समरेंद्र और प्रेमी प्रियभांशु रंजन के खिलाफ़ धारा 306 आत्महत्या के लिए उकसाने के तहत गिरफ्तारी वारंट जारी करने की मांग की थी. गौरतलब है कि निरूपमा की मां सुधा पाठक को हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया था और वह फ़िलहाल जमानत पर हैं. प्रियभांशु रंजन ने निरूपमा के परिवार वालों को उसकी हत्या का दोषी ठहराया था.

इधर, पाठक परिवार के वकील अरुण मिश्रा ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए कहा कि मई 2011 में सुधा पाठक के आवेदन पर प्रियभांशु के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था लेकिन पुलिस ने मामले में कोई कार्रवाई नहीं की.


AddThis