लखीसराय में तीन पत्रकारों को बंधक बनाकर पीटा

E-mail Print PDF

: सहारा समय के रिपोर्टर को बनाया गया निशाना : बिहार के लखीसराय जिले में समाचार कवर करने गए तीन चैनल के पत्रकारों को एक गांव के लोगों  ने बंधक बनाकर पीटा. सहारा के पत्रकार को इतना ज्‍यादा पीटा कि वो अधमरा हो गया है. इससे मीडियाकर्मी में रोष है. घटना की प्राथमिकी अभी दर्ज नहीं कराई गई है.

लखीसराय जिले के एजैनी पंचायत के नरसिंधौली गांव में वर्तमान मुखिया द्वारा हैंडपम्‍प व सोलर लाइट देकर वोटरों को लुभाने की सूचना पत्रकारों को मिली थी. इस खबर को कवर करने के लिए सहारा समय के नरेंद्र कुमार, देश लाइव के संजीव कुमार और मौर्य टीवी के राकेश कुमार नरसिंधौली गांव गए थे. जब वे इस खबर को कवर करके वापस लौट रहे थे, तभी टालशरमा गांव के पास पहले से घात लगाए कुछ लोगों ने हमला बोल दिया.

नरेंद्र

पत्रकारों के साथ जमकर मारपीट की गई. सहारा समय के पत्रकार नरेंद्र को सबसे ज्‍यादा निशाना बनाया गया. इसके बाद भी बदमाशों का मन नहीं भरा तो वो तीनों पत्रकारों को एक बगीचे में बंधक बनाए रहे और पीटते रहे. नरेंद्र कुमार को काफी चोटें आई हैं. लगभग चार घंटे तक बंधक बनाने के बाद आरोपियों ने दूसरे लोगों को समझाने के बाद किसी तरह छोड़ा.

घटना के शिकार हुए देशलाइव के पत्रकार संजीव कुमार ने बताया कि हमला करने वालों में टालशरमा गांव के निवासी पप्‍पू सिंह, मदन सिंह, मोहन सिंह, सुधांशु सिंह एवं रमेश सिंह शामिल हैं. हालांकि अभी तक इस घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई. इस हमले की सूचना के बाद से लखीसराय के मीडियाकर्मियों में गुस्‍सा है. सभी ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की है. घायल पत्रकार नरेंद्र का उपचार कराया जा रहा है.


AddThis