प्रभात शुंगलू समेत कई लोग राज्यसभा टीवी से जुड़े

E-mail Print PDF

लोकसभा टीवी की तर्ज पर आने जा रहे राज्यसभा टीवी के लिए नियुक्तियों का दौर जारी है. खबर है कि प्रभात शुंगलू ने इस चैनल के साथ नई पारी शुरू कर दी है. वे पहले आईबीएन7 में थे लेकिन आंतरिक राजनीति से दुखी होकर उन्हें आईबीएन7 को छोड़ना पड़ा था. उसके बाद कई महीनों तक प्रभात ने स्वतंत्र पत्रकार और लेखक के बतौर काम किया. राज्यसभा टीवी में प्रभात शुंगलू का पद सीनियर असिस्टेंट एडिटर का है.

अखिलेश सुमन ने बतौर असिस्टेंट एडिटर राज्यसभा टीवी ज्वाइन किया है. अखिलेश को पार्लियामेंट कवरेज का अच्छा तजुर्बा है और वे अभी तक प्रिंट मीडिया में थे. गिरीश निकम और विनीत दीक्षित पहले ही राज्यसभा टीवी के हिस्से हो चुके हैं. दोनों ने बतौर कंसल्टेंट काम शुरू किया है. गिरीश निकम कंसल्टेंट रिसर्च बनाए गए हैं. विनीत दीक्षित इससे पहले टाइम्स नाऊ में थे. सूत्रों के मुताबिक करीब चार अन्य पत्रकारों के लिए आफर लेटर ज्वाइन हो चुका है.

ये चारों जल्द ही तय कर लेंगे कि उन्हें राज्यसभा टीवी में जाना है या नहीं. इनमें एक पत्रकार एक बड़े न्यूज चैनल में कार्यरत हैं. एक पत्रकार लंबे समय तक प्रिंट मीडिया में रहने के बाद अब एक मंत्रालय में सलाहकार हैं. राज्यसभा चैनल मानसून सत्र में शुरू हो जाएगा. फिलहाल इस चैनल की सारी नियुक्तियां दिल्ली के लिए की जा रही हैं. अभी स्टेट कैपिटल में कोई करेस्पांडेंट या स्ट्रिंगर नहीं रखा जाएगा. चैनल लांच होने के बाद संभव है कि देश भर में इस चैनल के लिए स्ट्रिंगर बनाए जाएं पर इस बारे में अभी कोई अंतिम फैसला नहीं लिया गया है.


AddThis