विकास का भास्कर से इस्तीफा, लोकमत समाचार के संपादक बने

E-mail Print PDF

विकास मिश्र ने दैनिक भास्कर से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने नई पारी लोकमत समाचार के साथ शुरू की है. विकास को लोकमत समाचार, नागपुर में संपादक बनाया गया है. इस तरह लोकमत ग्रुप के हिंदी अखबार लोकमत समाचार में तीन-तीन संपादक हो गए. संपादक गिरीश मिश्र का हाल-फिलहाल नागपुर से पुणे तबादला किया गया और उन्हें औरंगाबाद व पुणे एडिशन्स की लांचिंग का जिम्मा दिया गया है.

कार्यकारी संपादक के रूप में जयशंकर गुप्त नागपुर में काम देख रहे हैं. अब एक नए संपादक के बतौर विकास मिश्र ने ज्वाइन किया है. विकास के जिम्मे नागपुर और अकोला यूनिट का काम रहेगा और वे सीधे डायरेक्टर्स को रिपोर्ट करेंगे. इससे पहले विकास मिश्र दैनिक भास्कर के जबलपुर संस्करण के मालिकों के साथ जुड़े थे. उन्हें दैनिक भास्कर के औरंगाबाद संस्करण को शुरू करने का काम दिया गया था. पर प्रबंधन लगातार इस प्रोजेक्ट को टालता रहा.

इसी बीच लोकमत से जब एडिटर बनने का प्रस्ताव पहुंचा तो विकास ने इसे स्वीकार कर लिया. इससे पहले वे दैनिक भास्कर जबलपुर में कार्यकारी संपादक रह चुके हैं और प्रभारी संपादक के रूप में दैनिक भास्कर का छिंदवाड़ा संस्करण भी उन्होंने शुरु किया था. करीब दो साल पहले दैनिक भास्कर छोड़कर वे पीपुल्स समाचार के संपादक के रूप में अपने गृहनगर इंदौर लौट गए थे.

पीपुल्स समाचार में जब संपादकीय टीम को मार्केटिंग में भी भूमिका निभाने के लिए कहा गया तो विकास मिश्र ने इस्तीफा दे दिया. करीब 18 साल तक नईदुनिया के साथ गुजारने वाले विकास मिश्र ने ‘राजनीति का कुचक्र’, ‘रीति नदियां रीति है जलधारा’ और ‘चलें धरा की ओर’ जैसी किताबें भी लिखी हैं. विकास अच्छे फोटोग्राफर भी हैं. लेखन और फोटाग्राफी के लिए उन्हें कई अवार्ड मिल चुके हैं.


AddThis
Last Updated ( Tuesday, 31 May 2011 10:57 )