अमर उजाला में बड़े पैमाने पर उलटफेर, कई संपादक इधर-उधर

E-mail Print PDF

अतुल माहेश्वरी के निधन के कई महीनों बाद अमर उजाला में बड़ा उलटफेर हुआ है. राजुल माहेश्वरी अब पूरी तरह फार्म में आ गए दिखते हैं. खबर है कि अमर उजाला, मेरठ के संपादक सूर्यकांत द्विवेदी को नोएडा आफिस से अटैच कर दिया गया है और नए संपादक के रूप में मेरठ शंभूनाथ शुक्ला को भेजा जा रहा है. शंभूनाथ शुक्ला अमर उजाला में कानपुर के संपादक रहे चुके हैं. इन दिनों नोएडा और दिल्ली देख रहे थे.

शंभूनाथ का काम नोएडा व दिल्ली में संजय अभिज्ञान देखेंगे जो हिंदुस्तान अखबार से इस्तीफा देकर अमर उजाला से जुड़े हैं. अमर उजाला, हल्द्वानी का संपादकीय प्रभारी सुनील शाह को बनाया गया है. सुनील शाह अमर उजाला के साथ कई दशक से हैं. वे इन दिनों मेरठ में सेकेंड मैन के रूप में काम देख रहे थे. हल्द्वानी के प्रभारी आलोक शुक्ला को भी नोएडा कारपोरेट आफिस से अटैच कर दिया गया है.

अमर उजाला, देहरादून के संपादक निशीथ जोशी को भी अमर उजाला नोएडा के कारपोरेट आफिस से अटैच किया गया है. विजय त्रिपाठी जो दैनिक जागरण, मेरठ के संपादक पद से इस्तीफा देकर अमर उजाला से जुड़े हैं, को अमर उजाला, देहरादून का संपादक बनाया जाएगा. इस तरह अमर उजाला के तीन वरिष्ठों निशीथ जोशी, आलोक शुक्ला और सूर्यकांत द्विवेदी को नोएडा कारपोरेट आफिस से अटैच किया गया है. एक इन तीनों लोगों का डिमोशन है या कहा जा सकता है कि इनके काम से प्रबंधन खुश नहीं था. निशीथ जोशी और आलोक शुक्ला पर समय समय पर कई तरह के आरोप लगते रहे हैं. सूर्यकांत द्विवेदी लंबे समय से मेरठ की कमान संभाल रहे हैं पर प्रबंधन मेरठ की ग्रोथ को लेकर खुश नहीं है. सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ और संपादकों पर गाज गिर सकती है.


AddThis