जागरण में फेरबदल, सरोज अवस्‍थी झारखंड भेजे गए, एएन सिंह आगरा बुलाए गए

E-mail Print PDF

: लखनऊ की बजाय अब मेरठ में बैठेंगे रामेश्‍वर पाण्‍डेय : दैनिक जागरण में शीर्ष स्‍तर पर हलचल हुई है. मालिकों की बैठक के बाद यूपी और झारखंड में फेरबदल किए गए हैं. विश्‍वसनीय सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार आगरा में कई सालों से जमे महाप्रबंधक कम संपादक सरोज अवस्‍थी को नए ठौर पर भेजे जाने का निर्णय लिया गया है. खबर है कि सरोज अवस्‍थी अब झारखंड में जागरण की सेवा करेंगे.

सरोज अवस्‍थी की जगह जागरण झारखंड के महाप्रबंधक एएन सिंह को आगरा का महाप्रबंधक कम संपादक बनाया गया है. रामेश्‍वर पाण्‍डेय के बारे में खबर है कि अब वे मेरठ में बैठकर यूपी पर नजर रखेंगे. सालों से आगरा में जमकर बैठे सरोज अवस्‍थी को आखिरकार अब अपना ठीहा छोड़ना ही पड़ गया. इनके बारे में माना जा रहा था कि इनको आगरा से हिला पाना बहुत मुश्किल है. इनकी पैठ प्रबंधन के भीतर तक मानी जा रही थी. परन्‍तु शीर्ष स्‍तर पर हुए विचार विमर्श के बाद अंतत: सरोज अवस्‍थी को ताज नगरी से झारखंड रुखसत करने का फैसला सुना दिया गया. माना जा रहा है कि इस तबादले में पिछले दिनों पूर्व डीएनई विनोद भारद्वाज के साथ हुए विवाद प्रकरण का भी रोल है. इस संदर्भ में जब सरोज अवस्‍थी से बात करने की कोशिश की गई तो उन्‍होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया.

सरोज अवस्‍थी झारखंड में महाप्रबंधक एएन सिंह का स्‍थान लेंगे. वहीं एएन सिंह को प्रबंधन ने सरोज अवस्‍थी के स्‍थान पर आगरा का महाप्रबंधक और संपादक बना दिया है. एएन सिंह अब आगरा में अखबार की कमान संभालेंगे. एएन सिंह के ऊपर भी सरोज अवस्‍थी के खास लोगों को साधकर चलने की चुनौती होगी. दूसरी तरफ यूपी हेड रामेश्‍वर पाण्‍डेय को भी अब पूरे यूपी की कमान लखनऊ के बजाय मेरठ से संभालनी होगी. प्रबंधन के नए फैसले के अनुसार रामेश्‍वर पाण्‍डेय अब लखनऊ में बैठने की बजाय मेरठ में बैठेंगे.


AddThis
Last Updated ( Tuesday, 05 July 2011 21:32 )