आजाद खालिद बने चैनल वन के आउटपुट हेड

E-mail Print PDF

आज़ाद ख़ालिद ने बतौर आउटपुट हेड चैनल वन ज्वाइन किया है। सीएनईबी से बतौर एसोसिएट एक्‍जीक्यूटिव प्रोड्यूजसर पद से इस्तीफा देकर आज़ाद ख़ालिद चैनल वन से एक बार फिर जुड़ गये हैं। चैनल वन प्रबंधन ने आज़ाद ख़ालिद को न्यूज़ कंटेट को मज़बूत बनाने और ख़बरों की दौड़ में क्वालिटी के साथ बने रहने की ज़िम्मेदारी सौंपी है। चैनल वन की लॉंचिग के समय भी आज़ाद खालिद बतौर न्यूज़ हेड काम कर चुके हैं।

कई चैनलों की लॉंचिग टीम के सदस्‍य के तौर पर काम कर चुके आज़ाद खालिद इससे पहले दूरदर्शन पर ऑंखों-देखी से अपना करियर शुरू करने के बाद सहारा समय की लॉंचिंग टीम मे बतौर क्राइम हेड कार्य कर चुके हैं। सहारा समय में अपने कार्यकाल में खालिद ने एक साप्ताहिक क्राइम शो तफ्तीश के लगभग 65 एपिसोड बतौर एंकर और प्रोड्यूसर पेश किये थे। खालिद ने सहारा मे रहते हुए सबसे पहले सिंथेटिक मिल्क पर स्टोरी ब्रेक की,  इसके अलावा ददुआ डाकू के जीवन काल में ही उसके ऊपर खालिद द्वारा बनाए गये विशेष प्रोग्राम को काफी सराहा गया था।

सहारा के बाद इंडिया टीवी के कार्यकाल मे खालिद द्वारा नोएडा प्लाट स्कैम को ब्रेक किया जाना भी काफी चर्चाएं बटोर चुका है,  जिसमे पहले अथॉरिटी के अधिकारियों की कार्यशैली को बेनक़ाब किया गया था। इंडिया टीवी के बाद आज़ाद खालिद मुकेश कुमार की टीम में एसवन चैनल में बतौर क्राइम हेड गये। मुकेश कुमार के उसी कार्यकाल में एसवन एनसीआर चैनल में नम्बर वन भी बना था। इसके अलावा आज़ाद खालिद वॉयस ऑफ इंडिया में भी बतौर एसआईटी हेड काम कर चुके हैं।


AddThis