जीएनएन न्यूज में बड़ा उलटफेर, सीईओ राघवेश अस्थाना समेत चार गए?

E-mail Print PDF

: अपडेट : जीएनएन न्यूज चैनल में उठापटक का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजी सूचना ये है कि सीईओ राघवेश अस्थाना को यहां से जाना पड़ा है. उनके साथ वीएन झा एसोसिएट एडिटर, आउटपुट हेड मधुकांत श्रोतिया और प्रोग्रामिंग हेड श्रीनिवास भी कार्यमुक्त हुए हैं. सूत्रों का कहना है कि प्रबंधन ने चैनल के पटरी पर न आने के कारण सीईओ व अन्य वरिष्ठों पर दबाव बनाया जिसके कारण इन लोगों को इस्तीफा देना पड़ा.

दूसरी तरफ इस्तीफा दे चुके लोगों का कहना है कि वे प्रबंधन की नीतियों से नाराज होकर और ढेर सारे कर्मियों को सेलरी न मिलने के विरोध में चैनल छोड़ दिया. बताया जा रहा है कि आज पूरे दिन जीएनएन न्यूज चैनल के आफिस में सरगर्मी बनी रही. जिन्हें सेलरी नहीं मिली है, वे परेशान रहे. कई लोग छंटनी की आशंका से त्रस्त थे. प्रबंधन ने जरूरत से ज्यादा लोगों को भर्ती कर लिए जाने के कारण राघवेश अस्थाना पर दबाव बना रखा था. आखिरकार बीच का कोई रास्ता नहीं निकल सका और प्रबंधन का इशारा होने के बाद राघवेश अस्थाना, वीएन झा, मधुकांत श्रोतिया और श्रीनिवास को इस्तीफा दे देना पड़ा.

भड़ास4मीडिया से बातचीत में श्रीनिवास ने इस्तीफे की पुष्टि की. श्रीनिवास के मुताबिक चैनल के ढेर सारे लोगों को सेलरी नहीं दी गई, और प्रबंधन सेलरी देने के मूड में भी नहीं दिखा, इसी के विरोध में सीईओ समेत चार वरिष्ठ लोगों ने इस्तीफा दिया. अभी यह पता नहीं चल सका है कि चैनल का कामधाम अब कौन देखेगा. चार लोगों के इस्तीफा देने से जीएनएन न्यूज चैनल में सीईओ, प्रोग्रामिंग हेड, आउटपुट हेड, एसोसिएट एडिटर के चार पद एक झटके में खाली हो गए हैं. यह पहला मौका नहीं है जब जीएनएन न्यूज चैनल में उठापटक हुआ है. इससे पहले भी दो संपादकों अमिताभ भट्टाचार्या और शिव कुमार राय को इस्तीफा देना पड़ा था. तब चैनल लांच भी नहीं हुआ था.

ताजी स्थिति : चैनल की तरफ से बताया गया है कि अभी सिवाय दो लोगों के, किसी का भी इस्तीफा नहीं हुआ है. सीईओ राघवेश अस्थाना किसी वजह से आफिस से चले गए जिसके बाद अफवाह उड़ गई कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. ऐसी कोई बात नहीं है. प्रबंधन राघवेश अस्थाना से संपर्क में है और यथाशीघ्र सारी स्थितियों का हल निकाल लिया जाएगा. चैनल से जिन जिन लोगों के जाने की बात कही जा रही है, उनमें से दो को छोड़कर बाकी किसी का इस्तीफा एचआर के पास नहीं पहुंचा है.


AddThis
Last Updated ( Monday, 25 July 2011 23:26 )