जीएनएन न्यूज से तीन और के इस्तीफा देने की चर्चा

E-mail Print PDF

: अपडेट : जीएनएन न्यूज के सीईओ राघवेश अस्थाना और उनके करीबी तीन वरिष्ठों के इस्तीफे के बाद कई अन्य पत्रकारों के भी इस्तीफे की चर्चा है. अभी-अभी मिली अपुष्ट सूचना के अनुसार अभिजीत सिन्हा (एसोसिएट प्रोड्यूसर इनपुट), नितिन श्रीवास्तव (इनपुट हेड) और कुमार संभव (प्रोड्यूसर इनपुट) ने भी इस्तीफा दे दिया है. बताया जा रहा है कि पांच अन्य लोग भी हैं जिन्होंने इस्तीफा दिया है पर इनके नाम व पद का पता नहीं चल सका है.

सूत्रों के मुताबिक वे लोग जो राघवेश अस्थाना के बेहद करीबी थे, उनके जाने के बाद इस्तीफा दे रहे हैं. इस्तीफा देने वाले एक पत्रकार ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि सेलरी संकट और छंटनी के दबाव से आजिज आकर सीईओ पद से राघवेश अस्थाना ने इस्तीफा दिया है और उनके समर्थन में करीब दर्जन भर लोगों ने संस्थान को बाय बाय बोला है. राघवेश अस्थाना के साथ एसोसिएट एडिटर वीएन झा, आउटपुट हेड मधुकांत श्रोतिया और प्रोग्रामिंग हेड श्रीनिवास ने इस्तीफा दिया. अब तीन और लोगों अभिजीत सिन्हा, नितिन श्रीवास्तव और कुमार संभव के इस्तीफे की खबर आई है. इस तरह इस्तीफा देने वालों की संख्या सात हो चुकी है.

राघवेश खेमे के लोगों का कहना है कि पांच अन्य लोगों ने भी इस्तीफा दिया है पर उनके नाम पता नहीं चले हैं. उधर, चैनल के ही कुछ लोगों का नाम न छापने की शर्त पर कहना है कि राघवेश अस्थाना जीएनएन न्यूज को सही दिशा में नहीं ले जा सके और ओवरस्टाफिंग करके प्रबंधन के निर्देशों का उल्लंघन किया. इसका खामियाजा उन्हें खुद भुगतना पड़ा है. साथ ही, चैनल में आंतरिक राजनीति चरम पर हो जाने और चैनल के दिशाहीन व अराजक हो जाने के कारण प्रबंधन को राघवेश के खिलाफ कार्रवाई को मजबूर होना पड़ा.

ताजी स्थिति : चैनल की तरफ से बताया गया है कि अभी सिवाय दो लोगों के, किसी का भी इस्तीफा नहीं हुआ है. सीईओ राघवेश अस्थाना किसी वजह से आफिस से चले गए जिसके बाद अफवाह उड़ गई कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. ऐसी कोई बात नहीं है. प्रबंधन राघवेश अस्थाना से संपर्क में है और यथाशीघ्र सारी स्थितियों का हल निकाल लिया जाएगा. चैनल से जिन जिन लोगों के जाने की बात कही जा रही है, उनमें से दो को छोड़कर बाकी किसी का इस्तीफा एचआर के पास नहीं पहुंचा है.


AddThis
Last Updated ( Monday, 25 July 2011 23:29 )