हिंदुस्‍तान में बदलाव जारी, नवीन जोशी ने कइयों को इधर-उधर किया

E-mail Print PDF

यूपी में अखबार की लगातार पतली होती हालत के बीच हिंदुस्‍तान प्रबंधन ने कई फेरबदल किए हैं. हिंदुस्‍तान, लखनऊ के संपादक नवीन जोशी अपने अधिकार क्षेत्र के भीतर आने वाले यूनिटों को कस रहे हैं. उनकी खास नजर कानपुर तथा बनारस यूनिट पर है. कई नई नियुक्तियों और तबादलों के बाद भी यूनिटों को लगातार झाड़ने पोछने का काम जारी है.

इसकी शुरुआत फैजाबाद से हुई है. हिंदुस्‍तान, फैजाबाद के ब्‍यूरोचीफ आदर्श शुक्‍ला को बनारस भेजा जा रहा है. हिंदुस्‍तान, बनारस से अपने करियर की शुरुआत करने वाले आदर्श तेरह साल के वनवास के बाद वापस वाराणसी लौट रहे हैं. आदर्श की जगह फैजाबाद में गोंडा ब्‍यूरोचीफ के रूप में तैनात आशुतोष पांडेय को भेजा जा रहा है. आशुतोष भी मूल रूप से बनारसी हैं. आइ-नेक्‍स्‍ट, वाराणसी से इस्‍तीफा देकर उन्‍होंने हिंदुस्‍तान, लखनऊ का दामन पकड़ा था, जिसके बाद उन्‍हें ब्‍यूरोचीफ बनाकर गोंडा भेज दिया गया था.

आशुतोष के स्‍थान पर हरदोई में ब्‍यूरोचीफ का प्रभार संभाल रहे कमर अब्‍बास को भेजा जा रहा है. कमर अब्‍बास काफी समय से हरदोई में तैनात थे. कमर की जगह हरदोई की जिम्‍मेदारी अजय शुक्‍ला को दिए जाने पर रजामंदी हो गई है. अजय फिलहाल लखनऊ सिटी में सीनियर रिपोर्टर के रूप में अपनी जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं. इसके पहले नवीन जोशी ने सीतापुर के ब्‍यूरोचीफ अखिलेश ठाकुर और रायबरेली के ब्‍यूरोचीफ गौरव अवस्‍थी की जिम्‍मेदारी आपस में बदल दी थी. वहीं बनारस में अनूप कर्णवाल और तृप्‍त चौबे के रूप में दो नए लोगों को टीम से जोड़ा गया है. जिन्‍हें क्रमश: चंदौली और मीरजापुर का ब्‍यूरोचीफ बनाए जाने पर रजामंदी हो गई है. संभावना है अगले कुछ दिनों में और बदलाव देखने को मिलेंगे.


AddThis