कपिल सिब्‍बल हुए नाराज, और अभिजीत देशमुख की नौकरी चली गई!

E-mail Print PDF

जी मराठी के एक पत्रकार ने अन्‍ना हजारे से सवाल पूछा, अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया, कपिल सिब्‍बल नाराज हुए और पत्रकार की नौकरी चली गई. इस पत्रकार को पन्‍द्रह दिन पहले ही इंक्रीमेंट मिला था, पर उसकी नौकरी किस लिए गई उसे न तो बताया गया और ना ही उसे कुछ समझ में आया. बस कह दिया गया कि उपर से आदेश है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अभिजीत देशमुख जी मराठी का होनहार रिपोर्टर था. एडिटोरियल के वरिष्‍ठों की तरफ से उसे कहा गया था कि वह जाकर अन्‍ना का इंटरव्यू कर लाए. उस रिपोर्टर को यह भी कहा गया कि वो कपिल सिब्‍बल के उस बयान पर भी सवाल पूछ लेगा जिस में कपिल सिब्‍बल ने कहा है कि अन्‍ना एंड कंपनी से बातचीत हो गई है, मामला सुलट जाएगा. हालांकि कपिल सिब्‍बल ने यह बात जी न्‍यूज को ऑफ द रिकार्ड कही थी. परन्‍तु रिपोर्टर से इस मामले में अन्‍ना से सवाल पूछने को कह दिया गया.

अभिजीत ने कपिल सिब्‍बल के बयान पर अन्‍ना से सवाल पूछा तो अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया तथा कपिल सिब्‍बल की ऐसी की तैसी करते हुए उनकी भद्द पीट दी. उन्‍होंने इसे झूठ बताते हुए काफी तीखी बातें कहीं. इसे चैनल पर प्रसारित भी किया गया. अरिवंद केजरीवाल के कहे बातों की जानकारी जब कपिल सिब्‍बल को हुई तो वो तिलमिला उठे.  सवाल करने वाले रिपोर्टर से काफी नाराज हुए. प्रबंधन को भी उन्‍होंने काफी कुछ सुना डाला, इसके बाद प्रबंधन ने अभिजीत को नौकरी से बाहर का रास्‍ता दिखा दिया.

उल्‍लेखनीय है कि पंद्रह दिन पहले ही अभिजीत को उसके बेहतरीन काम के लिए इंक्रीमेंट दिया गया था. जब निकाला गया तो अभिजीत ने खुद को कार्यमुक्‍त किए जाने का कारण पूछा तो किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. अभिजीत को भी कुछ समझ में नहीं आया कि उससे कौन सी गलती हो गई है, जो उसे निकाला जा रहा है. हालांकि अब सच्‍चाई सामने आई है कि कपिल सिब्‍बल की नाराजगी ने उस पत्रकार की नौकरी ले ली. यानी चैनल प्रबंधन के लिए पत्रकार की कर्मठता से ज्‍यादा मंत्री की नाराजगी का मोल रहा.


AddThis