एसएनबी से प्रिंट में भेजे गए विजय राय, एसएनबी की जिम्‍मेदारी मनोज दुबे को

E-mail Print PDF

जैसा सहारा का कल्‍चर है ठीक वैसा ही चल रहा है. उपेंद्र राय की सत्‍ता में हनक रखने वाले उनके रिश्‍तेदार विजय राय के पर एक बार फिर कतर दिए गए हैं. अभी तक टीवी में सहारा न्‍यूज ब्‍यूरो (एसएनबी) हेड की जिम्‍मेदारी संभाल रहे विजय को अब प्रिंट में भेज दिया गया है. उनकी भूमिका अभी निर्धारित नहीं की गई है. फिलहाल वो संपादक रणविजय सिंह को रिपोर्ट करेंगे. उनकी जगह मनोज दुबे को एसएनबी का हेड बना दिया गया है.

उपेंद्र राय जो काम अतीत में किया है अब वहीं इतिहास  उनके करीबियों के साथ दोहराया रहा है. जब से जब से उपेंद्र राय को बिना काम के बड़े पद पर बैठाकर नये हेड के रूप में स्वतंत्र मिश्रा की ताजपोशी की गई है, तब से एक एक करके उपेंद्र राय के खासमखासों के पत्ते कटते जा रहे हैं. विजय राय के पास इसके पहले एसएनबी के साथ कोआर्डिनेशन का काम भी था. पहले उनसे कोआर्डिनेशन का काम लेकर लेकर संजय पाठक को सौंपा गया. अबकी बार एसएनबी से भी विजय राय की विदाई कर दी गई.

उपेंद्र राय के दौर में विजय राय सत्‍ता के दूसरे केंद्र हुआ करते थे. उस दौर में वो कितने प्रभावी थे ये बात उनके साथ काम करने वालों को पता है. बिना उनकी मर्जी से एक पत्‍ता तक नहीं हिलता था, परन्‍तु सत्‍ता हस्‍तान्‍तरण होते ही विजय राय भी हिला दिए गए. इस बार विजय राय से एसएनबी का दायित्‍व भी ले लिया गया है. अब उन्‍हें प्रिंट सेक्‍शन में भेज दिया गया है. वहां वे समूह संपादक रणविजय सिंह को रिपोर्ट करेंगे. इधर, एसएनबी की जिम्‍मेदारी वरिष्‍ठ पत्रकार मनोज दुबे को सौंपी गई है. मनोज काफी समय से सहारा के साथ जुड़े हुए हैं. उनके अनुभव को देखते हुए उन्‍हें यह जिम्‍मेदारी सौंपी गई है.


AddThis