डॉ. हर्ष देव होंगे 'द सी एक्सप्रेस' के स्थानीय संपादक

E-mail Print PDF

: भावना ने डीएनए, इंदौर के साथ शुरू की नई पारी : ईटीवी, रांची के राजेश को बुलाया जा सकता है मुख्यालय : जाने-माने वरिष्ठ पत्रकार और लेखक डॉ. हर्ष देव आगरा से शीघ्र प्रकाशित होने जा रहे सी टीवी नेटवर्क लि. के दैनिक अखबार द सी एक्सप्रेस के स्थानीय संपादक होंगे। उन्होंने अमर उजाला, आगरा को लंबे समय तक सेवा दी। फिर विकासशील भारत के संपादक रहे।

एक समय यह अखबार प्रसार के मामले में अमर उजाला से भी आगे चला गया था। टाइम्स आफ इंडिया में एक दशक से अभी अधिक समय तक सेवा दी। नवभारत टाइम्स के संपादक पद से वे वर्ष 2008 रिटायर हुए। आगरा का मोह उन्हें वापस खींच लाया। रिटायर होने के बाद वे कई किताबें लिख रहे हैं। पत्रकारों के लिए लिखी गई उनकी किताब को कई पुरस्कार मिल चुके हैं। उनकी लेखन शैली का हर कोई कायल है। आगरा के कई अखबार उनकी सेवाएं गुप्तरूप से ले रहे थे। उनके द्वारा सिखाए गए अनेक पत्रकार आज संपादक के रूप में काम कर रहे हैं। माना जा रहा है कि हर्ष देव के आने के बाद आगरा के आवाम को कुछ नया पढ़ने को मिलेगा। आगरा के अखबारों में नई प्रतिस्पर्धा शुरू हो सकती है। उनकी गितनी तेज तर्रार संपादकों में होती है।

हिंदुस्तान टाइम्स, बरेली से इस्तीफा देने वाली प्रिंसिपल करेस्पांडेंट भावना वल के बारे में सूचना है कि उन्होंने डिप्टी न्यूज एडिटर के पद पर इंदौर में अंग्रेजी दैनिक डीएनए ज्वाइन किया है। एचटी बरेली में ओलिवर फेडरिक ने ज्वायनिंग दी है। वे एचटी, दिल्ली में थे और तबादले के जरिए बरेली पहुंचे हैं। उनका पद सीनियर रिपोर्टर का है। मेरठ से सुधीर कुमार पहले ही बरेली में आ चुके हैं।

ईटीवी, रांची में कायर्रत लांचिग टीम के सदस्य रहे संवाददाता राजेश कुमार को मुख्यालय बुलाया जा सकता है। इसपर लगभग सहमति बन गई है। बहुत दिनों से ईटीवी मुख्यालय में कुछ वरिष्ठ पद खाली हैं और इसके लिए पुराने लोगों की तलाश की जा रही थी। राजेश के लंबे कार्यकाल को देखते हुए उन्हें इसके लिए सही बताया गया है।


AddThis
Last Updated ( Sunday, 21 August 2011 15:28 )