महुआ, पटना में उथलपुथल, शक्ति प्रकाश बने नए ब्‍यूरोचीफ, प्रवीण बागी छुट्टी पर भेजे गए

E-mail Print PDF

: अशोक मिश्र ने दिया इस्‍तीफा : कुलभूषण भी फोर्स लीव पर : महुआ टीवी, पटना से खबर है कि शक्ति प्रकाश को नया बयूरोचीफ बनाया गया है. वे पटना में ही सहारा को अपनी सेवाएं दे रहे थे. निवर्तमान ब्‍यूरोचीफ प्रवीण बागी, कुलभूषण एवं अशोक मिश्र को जबरिया लंबी छुट्टी पर भेज दिया गया. नाराज अशोक ने प्रबंधन को इस्‍तीफा सौंप दिया है. अब बिहार में महुआ की जिम्‍मेदारी शक्ति प्रकाश ही संभालेंगे.

महुआ अपने पुराने इतिहास को दुहराते हुए पत्रकारों को दूसरे चैनलों से लाए इन तीनों पत्रकारों को एक बार फिर मझधार में छोड़ दिया है. सचमुच में यह चैनल अपने नाम के अनुरूप तो मालिक अपने नाम के अनुरूप कार्य करते हैं. अंशुमान तिवारी के समय में पटना की जिम्‍मेदारी पहले ओम प्रकाश के पास थी, गौतम मयंक को भी ब्‍यूरोचीफ बनाया गया, फिर मृत्‍युंजय ठाकुर को बैठाया गया, इसके बाद ईटीवी से आए प्रवीण बागी को ब्‍यूरोचीफ बना दिया गया. अब स्थिति यह है कि पहले तीन लोगों को जहां बाहर का रास्‍ता दिखा दिया गया वहीं इस बार प्रवीण बागी को लम्‍बी छुट्टी पर भेज दिया गया है.

सूत्रों ने बताया कि लम्‍बी छुट्टी पर भेजे जाने से नाराज अशोक मिश्र ने तो अपना इस्‍तीफा भी प्रबंधन को सौंप दिया है. वे अपनी नई पारी कहां से शुरू करेंगे इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. प्रवीण बागी एवं कुलभूषण भी अपने साथ अपनाए गए रवैये से खुश नहीं हैं. सूत्रों का कहना है कि वे फिलहाल तो छुट्टी पर चले गए हैं, परन्‍तु उन लोगों ने नए ठिकाने की तलाश शुरू कर दी है. महुआ प्रबंधन का यह रवैया बिहार के मीडिया जगत में चर्चा का विषय बना हुआ है. महुआ के इतिहास को देखें तो लांचिंग के बाद सबसे ज्‍यादा लोगों को इसी चैनल ने बाहर का भी दिखाया है.

प्रवीण महुआ में आने से पहले ईटीवी के साथ जुड़ हुए थे. उन्‍हें चैनल हेड बनाए गए संतोष पाण्‍डेय लेकर आए थे परन्‍तु महुआ प्रबंधन ने उनके साथ भी घिनौना और गंदा खेल खेला. महुआ को ब्रांड बनाने वाले अंशुमान तिवारी के साथ भी पीके तिवारी एंड फैमिली ने यही रवैया अपनाया. ओपी सिंह के साथ भी ऐसा ही बरताव किया गया. अब नए हेड लोगों के साथ प्रबंधन की कब तक निभती है देखने वाली बात होगी. फिलहाल तो यहां सब फीलगुड ही हो रहा है. खबर है कि बिहार में महुआ के स्ट्रिंगरों का भी कई महीने का पैसा बकाया है, परन्‍तु मैनेजमेंट आज कल किए हुए है.


AddThis
Last Updated ( Saturday, 03 September 2011 12:15 )