राजस्‍थान पत्रिका, जोधपुर से मधु बनर्जी, सौरभ पुरोहित एवं गजेंद्र दहिया का तबादला

E-mail Print PDF

राजस्‍थान पत्रिका जोधपुर से तीन पुराने रिपोर्टरो का तबादला कर दिया गया है. पिछले चौदह सालों से पत्रिका को जोधपुर में अपनी सेवाएं देने वाली मधु बनर्जी का तबादला प्रबंधन ने बांसवाड़ा के लिए कर दिया है. सूत्रों का कहना है कि मधु पिछले दिनों मैटर्निटी लीव पर भी रही थीं, उसके बावजूद पत्रिका प्रबंधन ने उन्‍हें बांसवाड़ा भेज दिया है. मधु का कुछ समय पहले भास्‍कर में बातचीत पक्‍की हो गई थी बावजूद इसके पत्रिका प्रबंधन ने तमाम वादा कर भास्‍कर ज्‍वाइन करने से रोक लिया था.

पिछले सात सालों से राजस्‍थान पत्रिका को जोधपुर में अपनी सेवाएं दे रहे सौरभ पुरोहित को अलवर भेजा जा रहा है. सौरभ मूल रूप से जोधपुर के ही रहने वाले हैं. सौरभ के साथ गजेंद्र दहिया को भी अलवर भेजा जा रहा है. ये भी पिछले काफी समय से जोधपुर में पत्रिका के साथ जुड़े हुए थे. सूत्रों का कहना है कि चार और पुराने लोगों के तबदला किए जाने की पूरी तैयारी कर ली गई है. इनका भी अगले कुछ दिनों में जोधपुर से दाना-पानी उठा दिया जाएगा.

सूत्रों का कहना है कि जानबूझकर ये तबादले किए जा रहे हैं ताकि लोग खुद ही अखबार छोड़ दें. इसके पीछे कारण है कि सरकार ने वेतन आयोग लागू करने के लिए दबाव बढ़ा दिया है, जिसके चलते पुराने कर्मचारियों से पीछा छुड़ाने के लिए अखबार अब उन्‍हें परेशान कर रहा है. सूत्रों ने बताया कि चौदह रिपोर्टरों वाले जोधपुर यूनिट में अब पांच रिपोर्टर ही रह गए हैं. प्रबंधन के इसी रवैये के चलते ही अचल सिंह और नरेश ने यहां से इस्‍तीफा दे दिया था.


AddThis