उत्‍तराखंड में डीएलए के प्रभारी बने सुभाष गुप्‍ता

E-mail Print PDF

देहरादून के वरिष्ठ पत्रकार प्रोफेसर सुभाष गुप्ता एक बार फिर सक्रिय पत्रकारिता से जुड़ गए। प्रोफेसर सुभाष गुप्ता ने उत्तराखंड राज्य प्रभारी के रूप में दैनिक डीएलए ज्वाइन कर लिया है। अमर उजाला के संस्थापक परिवार से जुड़े इस दैनिक ने सुभाष गुप्ता को उत्तराखंड में डीएलए को जमाने की जिम्मेदारी सौपी है। डीएलए ने नवरात्र के पहले दिन ये बड़ा कदम उठाने के साथ उत्तराखंड में अखबार के प्रसार की व्यवस्था आरम्भ कर दी है।

वर्ष 1985 में अमर उजाला बरेली के साथ कैरियर की शुरुआत करने वाले सुभाष गुप्ता को देहरादून में अमर उजाला को स्थापित करने और इसकी प्रसार संख्या 360 से बढ़ाकर 28,000 तक पहुंचाने के लिए याद किया जाता है। वे अमर उजाला में 18 वर्ष रहने के बाद सहारा टीवी, वॉयस ऑफ इंडिया और फिर ज़ी न्यूज के राज्य प्रभारी के रूप में सात साल सेवा कर चुके हैं। खोजपूर्ण पत्रकारिता में रूचि रखने वाले सुभाष गुप्ता उत्तराखंड में शराब घोटाले, दवा स्कैम, लाश घोटाले जैसे कई बड़े घोटालों का पर्दाफाश कर चुके हैं।

प्रोफेसर गुप्ता ने पिछले साल सक्रिय पत्रकारिता से विदाई लेकर ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय में पत्रकारिता व एनीमेशन के विभागाध्यक्ष का कार्यभार संभाल लिया था। प्रोफेसर गुप्ता दूरदर्शन पर आग़ाज़ के नाम से एक कार्यक्रम भी देते हैं। सम्पर्क करने पर प्रोफेसर गुप्ता ने कहा कि वह डीएलए की जिम्‍मेदारी संभालने के साथ विश्वविद्यालय को भी कुछ समय देते रहेंगे।


AddThis