संसाधनों के अभाव से जूझ रहे हैं सीएनईबी के ब्यूरो, मयूर जानी का इस्तीफा

E-mail Print PDF

: अब न्यूज एक्सप्रेस के लिए अहमदाबाद से रिपोर्टिंग करेंगे मयूर जानी : सीएनईबी के अहमदाबाद ब्यूरो से मयूर जानी ने इस्तीफा दे दिया है. वे न्यूज एक्सप्रेस के ब्यूरोचीफ बनाए गए हैं. मयूर की सीएनईबी में दूसरी पारी थी. मयूर जानी राहुलदेव के समय में अहमदाबाद से सीएनईबी के लिए रिपोर्टिंग करते थे. अनुरंजन झा के सीओओ बनाए जाने के बाद मयूर ने इस्तीफा दे कर पी7 न्यूज चैनल ज्वाइन किया था.

अनुरंजन झा के सीएनईबी से हटाए जाने के बाद चेयरमैन की पहल पर मयूर ने पुन: सीएनईबी ज्वाइन किया था. मयूर जानी ने इस्तीफा देने से पहले एक पत्र चेयरमैन अमनदीप सरान को लिखा. इसमें उन्होंने विस्तार से बताया कि वो सीएनईबी में क्यों काम नहीं कर पा रहे है. माना जा रहा है कि सीएनईबी के नए एडिटर रजनीश प्रसाद के काम करने के तरीके से मयूर परेशानी में थे. मयूर ने कई बार पत्र लिख कर लैपटॉप की मांग की थी जिससे समय पर फीड भेजा जा सके. चैनल की ओर से डीवी और गाड़ी भी उपलब्ध कराए जाने की मांग की थी. परन्तु चैनल की ओर से कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिलने और असाइनमेंट डेस्क की ओर से समय पर फुटेज भेजने का दबाव ज्यादा होने की वजह से परेशान मयूर ने अपनी समस्या से चेयरमैन को अवगत करा दिया. पर जब बात नहीं बनी तो मयूर ने इस्तीफा दे दिया.

इस बीच उन्हें न्यूज एक्सप्रेस की तरफ से काम करने का प्रस्ताव मिला तो उन्होंने इसे सहर्ष स्वीकार कर लिया. सूत्रों का कहना है कि सीएनईबी से कुछ और लोग इस्तीफा दे सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि सीएनईबी अपने ब्यूरो को डीवी (टेप), गाड़ी, फीड भेजने के लिए लैपटॉप, मोबाइल के बिल, इंटरनेट बिल नहीं दे रहा है. सभी ब्यूरो रिपोर्टर अपनी सेलेरी से इन खर्चों का भुगतान कर रहे हैं. गाड़ी के नाम पर प्रत्येक ब्यूरो को 12 हजार रुपये प्रति माह दिए जा रहे हैं और इसी में सभी खबरें भेजने के लिए दबाव बनाया जा रहा है. इन समस्याओं के बावजूद कई ब्यूरो बेहतर काम कर रहे हैं लेकिन चैनल में आए कुछ एक वरिष्ठों के कारण कई लोग नाराज और परेशान हो रहे हैं. इनमें से कई लोग चैनल छोड़ सकते हैं.


AddThis