सहारा समय, बनारस के पूर्व ब्यूरो चीफ राजेश गुप्ता हैं 'फुल वाल्यूम' चैनल के मालिक

E-mail Print PDF

वाराणसी से लांच हुए न्‍यूज चैनल 'फुल वाल्‍यूम' के साथ कई लोगों ने नई पारी शुरू की है. सहारा समय, बनारस के पूर्व ब्‍यूरोचीफ राजेश गुप्‍ता के इस चैनल का मैनेजिंग डायरेक्‍टर साध्‍वी खन्‍ना को बनाया गया है. सहारा समय से अपने करियर की शुरुआत करने वाली साध्‍वी खन्‍ना के पास डाक्‍यूमेंट्री फिल्‍म क्षेत्र में भी काम करने का अनुभव है. इनकी साइंटिफिक रिसर्च ऑन गंगा को गंगा बेसिन अथारिटी की ओर से सर्वश्रेष्‍ठ डाक्‍युमेंट्री का अवार्ड मिल चुका है.

इस चैनल का प्रोग्राम एक्‍जीक्‍यूटिव संजीव भारद्वाज को बनाया गया है. लखनऊ दूरदर्शन से बतौर फ्रीलांस डायरेक्‍टर के रूप में पत्रकारिता में कदम रखने वाले संजीव कई म्‍यूजिक एलबमों को भी डायरेक्‍ट किया है. गंगा समेत कई मुद्दों पर ज्‍वलंत  डाक्‍यूमेंट्री भी बनाई है. इस चैनल में बतौर प्रोडक्‍शन कंट्रोलर तरूण कुमार दीक्षित ने ज्‍वाइन किया है, जो पूर्वांचल के कई नेताओं के आफिसियल फोटोग्राफर रह चुके हैं. इन्‍हें डाक्‍यूमेंट्री और डाक्‍यूड्रामा बनाने का एक्‍सपर्ट माना जाता है. महुआ न्‍यूज में काम करने वाले अमित कुमार ने वहां से इस्‍तीफा देकर फुल वाल्‍यूम में एंकर कम कॉपी राइटर बनाए गए हैं. महुआ धाम और जाग मुसाफिर जैसे कार्यक्रम बनाने के अलावा ये भोजपुरी कांफ्रेंस की स्‍पेशल कवरेज के लिए मारीशस भी जा चुके हैं.

फुल वाल्‍यूम में क्रियेटिव डायरेक्‍टर के रूप में मनीष शर्मा ने ज्‍वाइन किया है. इन्‍हें यशराज बैनर और शाहरुख-जूही के रेड चिली प्रोडक्‍शन हाउस में बतौर एडिटर काम करने का अनुभव है. रब ने बना दी जोड़ी, बिल्‍लू बार्बर, फिर और रेड अलर्ट जैसी बड़ी फिल्‍मों के पोस्‍ट प्रोडक्‍शन टीम में शामिल रहे हैं. यहां सूर्या ने एडिटर के रूप में ज्‍वाइन किया है. एल्‍बम मेकिंग एवं डाक्‍यूमेंट्री एडिटिंग में इनके पास लम्‍बा अनुभव है. प्रोग्राम प्रोड्यूसर के रूप में भारती सिंह ने ज्‍वाइन किया है. जामिया मिलिया से पत्रकारिता करने वाले भारती इंडिया न्‍यूज के क्राइम डेस्‍क पर असिस्‍टेंट प्रोड्यूसर के रूप में काम कर चुकी हैं. रेड एफएम में रेडियो जाकी और कॉपी राइटर भी रह चुकी हैं. महुआ में असिस्‍टेंट प्रोड्यूसर रहीं हिमानी अमित पाण्‍डेय ने भी फुल वाल्‍यूम ज्‍वाइन किया है. एस टीवी के साथ बतौर एंकर पत्रकारिता शुरू करने वाली प्रिया गुप्‍ता ने यहां भी एंकर के रूप में ज्‍वाइन किया है. ये लक्‍मे समेत कई ब्रांडों के लिए माडलिंग भी कर चुकी हैं. विजय वेद भी इस नए लांच हुए चैनल के हिस्‍सा बने हैं.

इसे भी पढ़ सकते हैं -  शबाना आजमी के हाथों वाराणसी से लांच हुआ टीवी चैनल


AddThis
Comments (1)Add Comment
...
written by abu obaida, November 15, 2011
badhai ho badhai ho badhai ho rajesh ji aap ko aur aap ki team ko

Write comment

busy
Last Updated ( Monday, 17 October 2011 19:02 )