अशोक पांडेय बने नेटवर्क10 के एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर, दिसम्‍बर में लांच होगा चैनल

E-mail Print PDF

नेटवर्क10 को एक बार फिर पूरे जोश के साथ लांच करने की तैयारी की जा रही है. पिछले दिनों के अनुभवों से सबक लेते हुए मैनेजमेंट अब फूंक-फूंक कर कदम रख रहा है. इस बीच एक बड़ी खबर यह है कि हिंदुस्‍तान, झारखंड के वरिष्‍ठ संपादक रहे अशोक पांडेय को नेटवर्क10 प्रबंधन ने अपने साथ जोड़ लिया है. उन्‍हें एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर बनाया गया है.

संभावना है कि अशोक पांडेय एवं बसंत निगम के नेतृत्‍व में चैनल की लांचिंग होगी. प्रिंट मीडिया में अशोक पांडेय एक जाना पहचाना नाम है. टॉप के अखबारों में वरिष्‍ठ पदों पर रह चुके हैं. पिछले सत्‍ताइस साल से पत्रकारिता में सक्रिय अशोक पांडेय ने करियर की शुरुआत 1984 में दैनिक जागरण के साथ की थी. 1986 में दैनिक आज से जुड़ गए. आगरा, कानपुर और लखनऊ में चीफ सब एडिटर रहे. 94 में फिर से दैनिक जागरण के साथ मेरठ और देहरादून में समाचार संपादक के रूप में जुड़े. 98 में इंडियन एक्‍सप्रेस साथ मुंबई चले गए.

सन 2000 में वापस दैनिक जागरण, देहरादून के साथ समाचार संपादक के रूप में जुड़ गए. 2004 में दैनिक भास्‍कर ज्‍वाइन कर लिया. अजमेर तथा हिसार के स्‍थानीय संपादक रहे. 2007 में अमर उजाला से जुड़ गए तथा लखनऊ में संपादक बने. 2009 में हिंदुस्‍तान से जुड़ गए तथा कानपुर और झारखंड में सीनियर एडिटर रहे. आतंरिक विवादों से क्षुब्‍ध होकर 2011 में इन्‍होंने हिंदुस्‍तान से इस्‍तीफा दे दिया था. एक छोटे से ब्रेक के बाद फिर से मुख्‍य धारा की मीडिया में सक्रिय हो गए हैं. इलेक्‍ट्रानिक मीडिया के साथ यह इनकी पहली पारी है. मूल रूप से कानपुर के रहने वाले अशोक पांडेय छात्रसंघ अध्‍यक्ष भी रह चुके हैं. कई किताबों का लेखन व संपादन भी किया है.

इधर, नेटवर्क10 प्रबंधन चैनल लांचिंग की बुनियादी जरूरतों को पूरा कर चुका है. प्रबंधन फिलहाल उत्‍तराखंड तथा वेस्‍ट यू‍पी को ध्‍यान में रखकर इस चैनल को लांच करने जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि 15 नवम्‍बर से इस चैनल को टेस्‍ट सिगनल पर डाल दिया जाएगा. एक दिसम्‍बर को उत्‍तराखंड बेस्‍ट चैनल की लांचिंग होगी. 31 दिसम्‍बर को यूपी चैनल भी लांच कर दिया जाएगा. प्रबंधन का कहना है कि वेस्‍ट यूपी तो ये अपने अंडर रखेंगे परन्‍तु ईस्‍ट यूपी के लिए नेटवर्क पार्टनर की तलाश की जाएगी. आने वाले छह से आठ महीनों में प्रबंधन की एमपी-सीजी, बिहार-झारखंड चैनल लांच करने की भी योजना है. फिलहाल प्राथमिकता उत्‍तराखंड चैनल को लांच करने की है. पिछले दौर में झटका खा चुका प्रबंधन अब कोई गलती दोहराना नहीं चाहता है. इस चैनल की ब्रांडिंग एनडीटीवी वर्ल्‍डवाइड कर रहा है.


AddThis