सुमन सौरभ प्रभात खबर, देवघर के नए आरई, जमशेदपुर भेजे गए कुमार सौरभ एवं प्रदीप जायसवाल का इस्‍तीफा

E-mail Print PDF

: अपडेट : प्रभात खबर, रांची में हलचल है. पिछले काफी समय से जड़वत लोगों को इधर-उधर करके गतिशील बनाने का काम किया जा रहा है. प्रबंधन का निर्णय काफी दिनों से जमे-जमाए लोगों को रास नहीं आ रहा है. पिछले दिनों जमशेदपुर भेजे गए दो लोगों ने इस्‍तीफा देकर अपना बिजनेस चलाने का‍ निर्णय लिया है. इधर, प्रभात खबर, देवघर से सूचना है कि सुमन सौरभ को देवघर का नया आरई बना दिया गया है. पुराने संपादक संजय मिश्र होल्‍ड पर हैं.

रांची में तैनात सुमन सौरभ देवघर एडिशन के स्‍थानीय संपादक बना दिए गए हैं. सुमन काफी समय से रांची में जमे हुए थे. वे अब तक स्‍थानीय संपादक की भूमिका निभा रहे संजय मिश्र के ऊपर भेजे गए हैं. संजय मिश्र का तबादला नहीं किया गया है. बल्कि एक तरह से उन्‍हें होल्‍ड पर रख दिया गया है. दूसरी तरफ पिछले दिनों प्रमोट करके भेजे गए कुमार सौरभ और प्रदीप जायसवाल ने इस्‍तीफा दे दिया है. प्रबंधन ने रांची में डीएनई के पद पर कार्यरत कुमार सौरभ को एनई बनाकर जमशेदपुर भेजा था, परन्‍तु उन्‍होंने वहां जाने से इनकार करते हुए इस्‍तीफा दे दिया. चीफ सब से डीएनई बनाकर जमशेदपुर भेजे गए प्रदीप जायसवाल भी वहां ज्‍वाइन करने की बजाय इस्‍तीफा दे दिया. फिलहाल इन दोनों लोगों ने कहीं ज्‍वाइन नहीं किया है. इस संदर्भ में जब प्रदीप जायसवाल से बात की गई तो उन्‍होंने इस्‍तीफा के संबंध में कुछ भी बताने से इनकार कर दिया.

इसी उथल-पुथल के बीच एक खबर और आ रही है कि प्रभात खबर के एक वरिष्‍ठ संपादकीय सहयोगी दूसरे जगह आशियाना तलाशने की कोशिश में जुटे हुए हैं. अगर सूत्रों की माने तो रविवार को उन्‍होंने एक प्रतिद्वंद्वी अखबार के स्‍टेट हेड के साथ लम्‍बी मुलाकात की है. अब इन लोगों के बीच क्‍या बात हुई है, इसकी जानकारी तो नहीं मिल पाई है, परन्‍तु समझा जा रहा है कि बात बन गई तो अगले कुछ दिनों में ये प्रभात खबर को अलविदा कह सकते हैं. फिलहाल इस मुलाकात को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं.


AddThis
Last Updated ( Thursday, 20 October 2011 11:03 )