इंडिया टुडे से विदा हो गए ए‍सोसिएट एडिटर ओम सर्राफ

E-mail Print PDF

: आबिद मंसूरी ने प्रज्ञा से इस्‍तीफा दिया : नाराज नीरज सक्‍सेना अवकाश पर : ढाई दशक की लम्‍बी सेवा के बाद इंडिया टुडे से ओम सर्राफ विदा हो गए. वे एसोसिएट एडिटर के पद पर कार्यरत थे. ओम सर्राफ तीन साल पहले ही इंडिया टुडे से रिटायर हो चुके थे, परन्‍तु प्रबंधन ने इनके अनुभव तथा सेवाओं को देखते हुए इन्‍हें एक्‍सटेंशन दिया था.

ओम इंडिया टुडे के लांचिंग टीम के सदस्‍य थे. इन्‍होंने सब एडिटर के रूप में इंडिया टुडे ज्‍वाइन किया था. इन दिनों ये यूपी तथा उत्‍तराखंड का प्रभार देख रहे थे. इंडिया टुडे ज्‍वाइन करने से पहले ये जनसत्‍ता को भी अपनी सेवाएं दे रहे थे. मूल रूप से जम्‍मू-कश्‍मीर के निवासी ओम सर्राफ डेढ़ दशक तक राजनीतिक कार्यकर्ता के रूप में भी मीडिया प्रभारी के रूप में सक्रिय रहे. बताया जा रहा है कि ओम सर्राफ के काम की जिम्‍मेदारी अब मुहम्‍मद वकार और मनीषा पांडेय को सौंप दी गई है. अब ये दोनों ही यूपी तथा उत्‍तराखंड डेस्‍क की जिम्‍मेदारी संभालेंगे.

प्रज्ञा से खबर है कि आबिद मंसूरी ने इस्‍तीफा दे दिया है. वे पीसीआर में कार्यरत थे. बताया जा रहा है कि आबिद चैनल के अंदर की स्थिति से परेशान थे. वे पिछले साढ़े तीन साल से प्रज्ञा के साथ जुड़े़ हुए थे. आबिद अपनी नई पारी कहां से शुरू करने जा रहे हैं इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है. प्रज्ञा से पहले भी वो कई चैनलों को अपनी सेवाएं दे चुके हैं.

हिंदुस्‍तान, एटा से खबर है कि ब्‍यूरोचीफ के रवैये से नाराज स्ट्रिंगर नीरज सक्‍सेना ने 31 अक्‍टूबर तक अवकाश ले लिया है. नीरज ने मेल भेजकर ब्‍यूरोचीफ की शिकायत प्रधान संपादक शशि शेखर, वेस्‍ट यूपी के प्रभारी केके श्रीवास्‍तव से की है. हालांकि नीरज ने इस्‍तीफा नहीं दिया है, परन्‍तु उनका कहना है कि वे अब वरिष्‍ठों के निर्देश के बाद ही लौटेंगे. हालांकि दूसरी तरफ से जो खबर आ रही है वह यह है कि ब्‍यूरोचीफ अनुज शर्मा द्वारा किसी बात के लिए मना करने पर नीरज नाराज हो गए थे तथा अभद्र व्‍यवहार कर दिया था. इसके बाद दोनों लोगों के बीच विवाद हो गया.


AddThis
Comments (0)Add Comment

Write comment

busy