रामप्रकाश त्रिपाठी बने हिन्‍दुस्‍थान समाचार के नेशनल हेड

E-mail Print PDF

: दीपक गोस्‍वामी खबर भारती से जुड़े : नई दिल्‍ली : आरएसएस की समाचार एजेंसी हिन्‍दुस्‍थान समाचार में नेशनल हेड के तौर पर रामप्रकाश त्रिपाठी के ज्‍वाइन कर लेने की खबर है। श्री त्रिपाठी अब तक दैनिक जागरण के कानपुर स्थित यूपी डेस्‍क में बतौर मुख्‍य उपसम्‍पादक के पद पर कार्य कर रहे थे। हालांकि उनके इस्‍तीफे की अब तक पुष्टि नहीं हो पायी है। लेकिन बताते हैं कि वे कानपुर से मुक्‍त होकर दिल्‍ली में नया कार्यभार सम्‍भालने पहुंच रहे हैं।

पिछले करीब दो दशकों से अमर उजाला और दैनिक जागरण में अपनी सेवाएं दे चुके श्री त्रिपाठी अयोध्‍या विवाद पर गहराई से काम कर चुके हैं। तांत्रिक चंद्रास्‍वामी की अयोध्‍या में करतूतों का खुलासा भी श्री त्रिपाठी ने अपनी रिपोर्टों में खूब किया है। इसके अलावा भी वे पंजाब के गुरुदासपुर समेत कई अखबारों में काम का अनुभव रखते हैं।

उधर खबर है कि हिन्‍दुस्‍थान समाचार ने अपने तेवर को धार देने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं। अब तक बाइस से ज्‍यादा ब्‍यूरो कार्यालय खोले जा चुके हैं। हालांकि जिलों में अभी तक पकड़ नहीं बन पायी है। देश के पांच राज्‍यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए हिन्‍दुस्‍थान समाचार प्रबंधन यह काम श्री त्रिपाठी के ही नेतृत्‍व में करना चाहता है। हालांकि एक अन्‍य खबर के मुताबिक इस समाचार संस्‍थान का आर्थिक ढांचा अभी पुख्‍ता नहीं हो पाया है। इसके लिए संघ-नेतृत्‍व भाजपा शासित प्रदेशों को केंद्र बनाने की तैयारियों में जुटा हुआ है।

उधर समझा जाता है कि श्री त्रिपाठी के हिन्‍दुस्‍थान समाचार में चले जाने का सबसे बुरा असर दैनिक जागरण की यूपी डेस्‍क पर पड़ेगा। वजह यह कि काम के मामले में श्री त्रिपाठी यहां अपने दूसरे सहयोगियों के मुकाबले जमीन-आसमान का अंतर रखते रहे हैं। जाहिर है कि श्री त्रिपाठी की अपने नये मुकाम की ओर रवानगी की खबर से यूपी डेस्‍क में हड़कम्‍प मचा हुआ है।

इधर, राजस्‍थान से सूचना है कि दीपक गोस्‍वामी ने खबर भारती ज्‍वाइन कर लिया है। उन्‍हें स्‍टेट हेड बनाया गया है। दीपक पिछले कई वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में सक्रिय हैं। इनकी गिनती राजस्‍थान के तेजतर्रार पत्रकारों में की जाती है।


AddThis