इस पत्रकार साथी की मदद करें

E-mail Print PDF

: पिता के इलाज के लिए पैसों की जरूरत : यशवंतजी मेरे पिता श्री विनय कुमार पांडेय का ए‍क्‍सीडेंट अगस्‍त 2009 में हो गया था. अपनी क्षमता के अनुसार मैंने उनका इलाज पटना के मशहूर डाक्‍टर से कराया, लेकिन बांए पैर में इंफेक्‍शन हो जाने के कारण पैर का तीन बार ऑपरेशन हुआ. जिसमें करीब पांच लाख रुपये खर्च हो गए.

अब उनका फाइनल ऑपरेशन होना है, जिसमें पीछे से हड्डी निकालकर इंफेक्‍टेड एरिया में लगाया जाएगा. इस ऑपरेशन में डॉक्‍टर ने करीब एक लाख पचीस हजार रुपये का खर्च बताया है. ऑपरेशन मार्च के पहले सप्‍ताह में होनी थी, लेकिन पैसे का इंतजाम नहीं हो पाने के कारण इसे टाल दिया गया. पैसे की कमी के चलते ही अब मैं उनका इलाज नहीं करा पा रहा हूं.

मैं हिंदुस्‍तान, पटना में सुपर स्ट्रिंगर के रूप में कार्य कर रहा हूं. मेरे पिता थियेटर आर्टिस्‍ट हैं, इस वजह से मैंने कला विभाग को भी मद्द के लिए लिखा. लेकिन मंत्री के अप्‍लीकेशन फारवर्ड करने के बाद भी उसपर कोई सुनवाई नहीं हुई. यदि कोई पत्रकार साथी मेरी मदद कर सके तो मैं उनका और भड़ास का आभारी रहूंगा. क्‍योंकि पिताजी का ऑपरेशन जल्‍दी कराना है.

डाक्‍टर ने कहा है कि अगर ऑपरेशन में ज्‍यादा देर हुई तो फिर से इंफेक्‍शन हो सकता है. इस बार इंफेक्‍शन हुआ तो पैर काटना पड़ सकता है. मैं हिंदुस्‍तान पटना से पहले अमर उजाला, वाराणसी में तीन साल स्‍पोर्टस डेस्‍क पर किया. प्रभात खबर में भी काम किया. पर शायद हम जैसे पत्रकारों की नियति ही ऐसी होती है कि हमें अपने संस्‍थानों से कोई मदद नहीं मिलती. अगर आप में से कोई मेरी किसी भी प्रकार की मदद करे तो मैं अपने पिता का इलाज करा सकूंगा.

विकास पांडेय

मोबाइल नम्‍बर 9128179324

एकाउंट नम्‍बर - 31319116573

स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया

पटना

खबर


AddThis