भास्‍कर के फोटो जर्नलिस्‍ट के चलते बची एक युवक की जान

E-mail Print PDF

कोटा : अपनी मौत सुनिश्चित करने के लिए तीन तरीके से आत्‍महत्‍या का प्रयास करने वाला एक युवक भास्‍कर के फोटो जर्नलिस्‍ट की सूचना तथा एक कांस्‍टेबल की मदद से जिंदा बच गया. केशवपुरा निवासी दीपक कुमार नाम का यह युवक अपनी पत्‍नी के ससुराल से वापस न लौटने आत्‍महत्‍या की कोशिश की परन्‍तु होनी को शायद इसकी मौत मंजूर नहीं थी.

भास्‍कर के फोटो जर्नलिस्‍ट सलीम शैरी की नजर किशोरपुरा राइट कैनाल में डूब रहे दीपक पड़ी तो उन्‍होंने उसे शव समझकर फोटो लेने के लिए कैमरा निकाल लिया, जैसे ही कैमरे को क्लिक किया तो युवक के शरीर में हरकत देखी. सलीम ने तत्‍काल 100 नम्‍बर तथा फायर स्‍टेशन एवं एम्‍बुलेंस के लिए फोन किया. सूचना मिलते ही मौके पर किशोरपुरा पुलिस पहुंच गई. पुलिस टीम में शामिल कांस्‍टेबल राजेश कुमार स्‍थानीय लोगों की मदद से नहर में उतर कर युवक को किनारे लाए. इतने में फायर बिग्रेड के लोग भी पहुंच गए तथा युवक को बाहर निकाला.

दीपक को तत्‍काल एमबीएस अस्‍पताल पहुंचाया गया. जांच में पता चला कि उसने पहले अपनी नस काटी, फिर जहर खाया, उसके बाद नहर में कूद गया. डॉक्‍टरों ने बताया कि युवक जिंदा रहने की कोई उम्‍मीद बाकी नहीं रखना चाहता था. परन्‍तु भास्‍कर के फोटो जर्नलिस्‍ट का वहां पहुंच जाना उसके लिए जिंदगी बन गया.


AddThis