फेसबुक के जरिए हुई थी शेहला मसूद और तरुण विजय की दोस्ती!

E-mail Print PDF

शेहला मसूद और तरुण विजयपत्रकार और सांसद तरुण विजय बुरी तरह घिर गए हैं. भोपाल की आरटीआई कार्यकर्ता शेहला मसूद हत्याकांड में जबसे उनका नाम आया है, तबसे उनके बारे में नित नई जानकारियां लीक की जा रही हैं या पता चल रही हैं. ताजी जानकारी ये है कि तरुण विजय और शेहला मसूद में दोस्ती फेसबुक के जरिए हुई थी.

ठीक एक साल पहले, पिछली ईद पर तरुण विजय भोपाल गए थे, शेहला मसूद से मिलने. हालांकि उस यात्रा को तरुण विजय ने पार्टी यात्रा साबित करने के लिए प्रदेश भाजपा दफ्तर में पत्रकार वार्ता भी की थी. शहला के पिता इस बात को कुबूल करते हैं कि पिछली दफे ईद पर तरुण विजय उनके घर आए थे.  संघ के मुख्यपत्र पांचजन्य के संपादक रह चुके और इन दिनों भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता के रूप में कार्यरत तरुण विजय के बारे में जानकारी मिली है कि शेहला मसूद उनके साथ एक बार स्विजरलैण्ड भी गईं थीं. शहला मसूद का काफी समय दिल्ली में व्यतीत होने लगा था.

शेहला मसूद और तरुण विजय में लंबे समय से गाढ़ी दोस्ती थी. ऐसी भी चर्चाएं हैं कि दोनों शादी करने वाले थे. शहला मसूद व तरुण विजय के संबंधों की चर्चा आरएसएस और भाजपा में भी होने लगी थी. तरुण विजय ने ही शहला मसूद को आरएसएस के उस एनजीओ से जोड़ा था, जो श्यामाप्रसाद मुकर्जी के नाम से बना है और मप्र सरकार ने इसे 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी. कहने वाले यहां तक कहते हैं कि तरुण विजय के कहने पर ही शहला मसूद ने भाजपा के राज्यसभा सदस्य अनिल माधव दवे से संबंधित जानकारी मांगने के लिए आयकर विभाग में आरटीआई के तहत आवेदन दिया था. तरुण विजय की उनकी पत्नी वंदना विजय से संबंध लगातार बिगड़ते जा रहे थे. दोनों के बीच तलाक की नौबत आ गई थी.

भोपाल से अनिल की रिपोर्ट


AddThis