इंडिया टुडे ग्रुप प्रकाशित करेगा लाइफ स्‍टाइल पत्रिका 'रॉब रिपोर्ट'

E-mail Print PDF

मशहूर अमेरिकी लाइफ स्‍टाइल पत्रिका 'रॉब रिपोर्ट'  अब भारत से भी प्रकाशित होगा. इसके लिए इंडिया टुडे ग्रुप ने अमेरिकी कंपनी कर्टको मीडिया के साथ समझौता किया है. यह मैगजीन उच्‍च वर्ग को ध्‍यान में रखकर लांच किया जा रहा है. इस मासिक पत्रिका का एक्‍जीक्‍यूटिव एडिटर गोविंद धर को बनाया गया है. इंग्‍लैंड से शिक्षित गोविंद धर फिलहाल फ्रीलांसिंग जर्नलिस्‍ट के रूप में कई कंपनियों से जुड़े हुए थे. इसके पहले वे टर्निंग प्‍वाइंट, मिंट, एचटी, खलीज टाइम्‍स  और कंटेंट स‍िंडिकेट से भी विभिन्‍न रुपों में जुड़े रहे हैं.

पत्रिका के बारे में जानकारी देते हुए इंडिया टुडे ग्रुप के चेयरमैन अरुण पुरी ने कहा कि भारत तेजी से विकास कर रहा है. इसको ध्‍यान में रखकर हम इस पत्रिका को लांच कर रहे हैं. इसकी शुरुआत 35 हजार कॉपियों के साथ की जा रही है. कंपनी ने इस मैगजीन का कवर प्राइस नहीं रखा है. यह मैगजीन सलेक्‍टेड पाठकों को फ्री ऑफ कॉस्‍ट दिया जाएगा.

इस योजना का खुलासा करते हुए इंडिया टुडे ग्रुप के पब्लिशिंग डाइरेक्‍टर मैल्‍कम डी मिस्‍त्री ने कहा कि हमने काफी विचार विमर्श के बाद देश के 35 हजार महत्‍वपूर्ण लोगों की एक सूची तैयार की है. इन्‍हीं लोगों को हम अपनी पत्रिका भेजेंगे और वे अगर सहमत होंगे तो हम उन्‍हें लगातार यह पत्रिका भेजेंगे. यह पत्रिका एडवरटीजमेंट बेस्‍ड रिवेन्‍यू मॉडल पर आध‍ारित होगा.

इस मैगजीन को फिलहाल पांच मेट्रो सिटी चेन्‍नई, बंगलुरू, कोलकाता, मुंबई और दिल्‍ली में उपलब्‍ध कराया जा रहा है. शीघ्र ही इसमें गोवा और जयपुर के लोगों को भी शामिल किया जाएगा. भारत में इस पत्रिका का आठवां अंतर्राष्‍ट्रीय संस्‍करण है. इसके पहले यह पत्रिका चीन, ब्राजील, रुस, टर्की, स्‍पेन, अमेरिका और पश्चिमी एशिया से प्रकाशित हो रहा है.


AddThis