'नया इंडिया' नाम से कई शहरों से अखबार लांच करेंगे हरिशंकर व्यास

E-mail Print PDF

वरिष्ठ पत्रकार हरिशंकर व्यास नया अखबार लांच करने जा रहे हैं. नाम है 'नया इंडिया'. यह अखबार सितंबर में लांच होगा. अखबार में भर्ती के लिए विज्ञापन प्रकाशित कर दिया गया है. इस अखबार के प्रमोटर और संपादक दोनों हरिशंकर व्यास हैं. जनसत्ता में राजनीतिक संपादक और संपादक रहे हरिशंकर व्यास ने मीडिया के हर फार्मेट में कई नए प्रयोग किए हैं.

दावा किया जा रहा है कि यह पूरी तरह से पत्रकारों का अखबार होगा और संपूर्ण रूप से एक राजनीतिक अखबार होगा. अखबार का स्लोगन ''बेबाक, बेधड़क और बेमिसाल'' रखा गया है. इसे दिल्ली के अलावा लखनऊ, रांची, जयपुर, पटना, भोपाल, रायपुर, देहरादून, चंडीगढ़ और शिमला से प्रकाशित करने का इरादा है. इतने शहरों के लिए निकलने वाले इस अखबार के संस्करण के लिए एडीशन प्रमुख और समाचार संपादक से लेकर ट्रेनी पत्रकारों तक से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. इस अखबार के साथ अजीत द्विवेदी भी जुड़े हैं. अजीत द्विवेदी दैनिक भास्कर, इंडिया न्यूज समेत कई अखबारों और चैनलों में कार्य कर चुके हैं.

भड़ास4मीडिया से बातचीत में अजीत द्विवेदी ने बताया कि श्री हरिशंकर व्यास जी के नेतृत्व में निकलने वाला यह अखबार पत्रकारों की धमक बनने वाला होगा. पत्रकारीय पुण्यता इसके पीछे गाइडिंग फोर्स है यानी जिन लोगों को आज भी लगता है कि निजी, कारपोरेट और राजनीतिक दबावों के बगैर पत्रकारिता की जा सकती है, उनके लिए इस अखबार में अवसर है. अजीत के मुताबिक गली-मोहल्ले की खबरों से उबे पाठकों के लिए एक राषट्रीय अखबार की जरूरत जान कर इसकी योजना बनाई गई है.

खास बात यह है कि इसमें रिटायर, पार्ट टाइम, घर बैठे पीसी पर कापी लेखन व अनुवाद करने वालों को भी मौका दिया जाएगा. बायोडाटा दस दिनों में मेल या डाक से भेजने को कहा गया है. डाक का पता है- नया इंडिया, पोस्ट बाक्स नंबर 2518, करोलबाग, नई दिल्ली-5. मेल आईडी This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it और This e-mail address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it है. विस्तार से जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं... ''नया इंडिया'' अखबार को योग्य मीडियाकर्मियों की जरूरत


AddThis