मर्डोक का अखबार संडे टाइम्‍स भी विवादों में

E-mail Print PDF

लंदन। ब्रिटेन के मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक की मुसीबतें बढ़ सकती हैं। एक ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि मर्डोक के एक अन्य अखबार "संडे टाइम्स" ने ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री गार्डन ब्राउन का बैंक अकाउंट हैक किया था। इससे पहले फोन हैकिंग के आरोपों के चलते मर्डोक का अखबार "न्यूज ऑफ द वर्ल्ड बंद हो चुका है।"

द गार्जियन में छपी रिपोर्ट के अनुसार संडे टाइम्स के रिपोर्टर ब्राउन को 10 साल से टारगेट करते आ रहे थे। इस दौरान ब्राउन चांसलर के पद से प्रधानमंत्री के पद तक पहुंचे। अखबार के प्राइवेट जासूसों ने ब्राउन के वॉयस मेल, बैंक अकाउंट और लीगल डॉक्युमेंट और ब्राउन के परिवार के मेडिकल दस्तावेजों को हैक करने की कोशिश की।

रिपोर्ट के अनुसार 2006 में ब्राउन के मृत बेटे की मेडिकल रिपोर्ट भी चोरी की और उसे द सन अखबार में छापा गया। उधर एक और अखबार इविनिंग स्टैंडर्ड ने आरोप लगाया है कि मर्डोक के मीडिया हाउस न्यूज कॉर्प ने स्कॉटलैंड यार्ड को पैसे देकर ब्रिटेन के रॉयल परिवार के सदस्यों की व्यक्तिगत जानकारी भी हासिल की। गौरतलब है कि मर्डोक के मीडिया हाउस न्यूज कॉर्प पर लगातार आरोप लग रहे हैं। इससे पहले फोन हैकिंग के आरोपों में न्यूज ऑफ द वर्ल्ड को बंद करना पड़ा था। साभार : पत्रिका


AddThis