'हमवतन' की डमी बाजार में, अगले सप्‍ताह होगी लांचिंग

E-mail Print PDF

सांई प्रसाद मीडिया ग्रुप के साप्‍ताहिक अखबार की लांचिग अगले हफ्ते होगी. यह अखबार प्रत्‍येक गुरुवार को बाजार में आएगी.  इस अखबार को पारिवारिक अखबार बनाकर हिंदीभाषियों को जोड़ने की कोशिश की जा रही है. गुरुवार यानी आज इस अखबार की डमी प्रकाशित की गई. डमी में राजनीतिक खबरों पर ज्‍यादा फोकस किया गया है.

माना जा रहा है कि न्‍यूज एक्‍सप्रेस चैनल की तरह अखबार में भी राजनीति और राजनीतिक विश्‍लेषण से जुड़े खबरों को प्राथमिकता दी जाएगी. राजनीति खबरों में हिंदीवासियों के टेस्‍ट को देखते हुए अखबार को तथ्‍यपरक बनाया गया है. इसमें यूपी, उत्‍तराखड, बिहार, एमपी, राजस्‍थान, झारखंड, छत्‍तीसगढ़ जैसे हिंदी प्रदेशों के अलावा गुजरात, महाराष्‍ट्र, हरियाणा, पंजाब, बंगाल, उड़ीसा, असम में रहने वाले हिंदीभाषियों पर फोकस किया गया है. अखबार में राजनीति के अलावा धर्म, क्राइम, तकनीक, लाइफ स्‍टाइल, सिनेमा, करोबार, साहित्‍य, राज्‍य, गाशिप, महिला, बच्‍चे जैसे मुद्दों को भी प्रमुखता दी गई है.

अखबार को अगले सप्‍ताह 50 हजार प्रिंट के साथ लांच करने की योजना है. इस अखबार का लांचिंग आमंत्रण मूल्‍य आठ रुपये निर्धारित किया गया है. इस अखबार में परिवार के सभी वर्गों को ध्‍यान में रखकर कंटेंट तैयार किया गया है. सभी के लिए इस अखबार में कुछ ना कुछ होगा. अखबार के कार्यकारी संपादक निर्मलेंदु साहा ने बताया कि अभी डमी कॉपियां निकाली गई हैं. हम डमी के माध्‍यम से लोगों की प्रतिक्रियाएं जानना चाहते हैं. इसके बाद कोशिश है कि अगले सप्‍ताह इस अखबार को लांच कर दिया जाए.

उन्‍होंने बताया कि हमारी कोशिश है कि यह एक पूर्ण अखबार हो,‍ जिसमें परिवार के सभी सदस्‍यों को कुछ न कुछ मिले. हम बेहतर और संतुलित कंटेंट के जरिए लोगों के घरों और दिलों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. न्‍यूज के साथ व्‍यूज को भी पूरी प्रमुखता दी जाएगी. खबरों को खबर की तरह प्रस्‍तुत किया जाएगा. टैग लाइन 'पैनी नजर, पक्‍की खबर' की तरह अंदर तक की जानकारियां पाठकों तक पहुंचाई जाएंगी.


AddThis