प्रिंट में शुरू हुआ फटाफट खबरों का दौर, 'नवदुनिया फास्‍ट' लांच

E-mail Print PDF

टीवी पर खबरों का दौर और ढंग बदलने के बाद अब प्रिंट मीडिया भी लगातार बदलाव के साथ चलने की कोशिश कर रहा है. पहले प्रिंट मीडिया रीजनल हुआ अब फटाफट खबरों का दौर शुरू हो गया है, बिल्‍कुल टीवी के स्‍पीड न्‍यूज, बुलेट न्‍यूज की तरह. इसी क्रम में नई दुनिया मीडिया ने भोपाल से अपने फटाफट खबरों का अखबार 'नवदुनिया फास्‍ट' लांच किया है.

लगातार भागती दुनिया में कम होते समय को ध्‍यान में रखकर इस अखबार की लांचिंग की गई है. आठ पेज के इस अखबार में छोटी तथा सूचनात्‍मक खबरों को प्रमुखता दी जाएगी. स्‍थानीय स्‍तर पर घटने वाली छोटी- छोटी घटनाओं को इसमें प्रमुखता से प्रकाशित किया जाएगा, जो बड़े अखबार नहीं प्रकाशित करते हैं. इस अखबार की लांचिंग उन लोगों को ध्‍यान में रखकर की जा रही है, जिस वर्ग के पास समयाभाव के चलते अखबार पढ़ने का टाइम नहीं होता है.

प्रबंधन का कहना है कि इस अखबार में खबरों को इस तरह से प्रस्‍तुत किया जाएगा कि खबर पढ़ने में पाठकों को ज्‍यादा वक्‍त ना लगे. इस अखबार का संपादक राजेश सिरोठिया को बनाया गया है. उनके नेतृत्‍व में ही अखबार की लांचिंग की गई है. अखबार में स्‍थानीय खबरों से लेकर राजनीति, खेल, ज्ञान विज्ञान, देश दुनिया, मनोरंजन सभी खबरों का फटाफट कैप्‍सूल रहेगा.

अखबार को फिलहाल भोपाल से लांच किया गया है. इसको मिलने वाले रिस्‍पांस तथा फीडबैक के बाद दूसरे शहरों में भी लांच किया जाएगा. प्रबंधन फिलहाल भोपाल में इस योजना को जांचने परखने की कोशिश कर रहा है. इस फास्‍ट अखबार की लांचिंग के वक्‍त एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, जनसम्‍पर्क मंत्री लक्ष्‍मीकांत शर्मा, अभिनेता मुकेश तिवारी, चेतन पंडित, नई दुनिया के सीईओ विनय छजलानी, प्रधान संपादक आलोक मेहता मौजूद रहे.


AddThis