उधमसिंह नगर एवं नैनीताल के लिए अलग एडिशन लांच करेगा हिंदुस्‍तान

E-mail Print PDF

उत्‍तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव तथा पिछले वित्‍तीय वर्ष में पहाड़ से मिले बेहतर रिस्‍पांस के बाद हिंदुस्‍तान अब अपने एडिशनों की संख्‍या दो करने की तैयारी कर रहा है. अब तक पूरे उत्‍तराखंड में हिंदुस्‍तान का केवल एक ही एडिशन प्रकाशित होता है. जिसमें किसी जिले की खबर किसी जिले में पढ़ी जा सकती है यानी आप उधमसिंह नगर की खबर रानीखेत में भी पढ़ सकते हैं. वो भी सेम टू सेम.

इस साल हिंदुस्‍तान को पहाड़ से अच्‍छी खासी रकम मिली है. साथ ही अपनी भावी योजना तथा चुनावों में अच्‍छी कमाई करने की योजना के तहत हिंदुस्‍तान प्रबंधन अब अपने अखबार के दो एडिशन प्रकाशित करने की योजना पर अमल शुरू कर दिया है. इसके लिए पिछले दिनों बरेली में वरिष्‍ठों की मीटिंग हो चुकी है. जल्‍द ही इस योजना को मूर्त रूप प्रदान किए जाने की तैयारी चल रही है. अभी तक बरेली से छपकर एक ही डाक एडिशन पिथौड़ागढ़, बागेश्‍वर, अल्‍मोड़ा, चम्‍पावत, रानीखेत, नैनीताल, उधमसिंह नगर, हल्‍द्वानी सभी जिलों में जाता है.

प्रबंधन चुनावों से पहले इसके दो डाक एडिशन निकालने की तैयारी में हैं. एक डाक एडिशन पूर्व की तरह पहाड़ के दूसरे जिलों में भेजा जाएगा जबकि नया शुरू होने वाला डाक एडिशन बरेली के समीपवती जिले उधमसिंह नगर एवं नैनीताल के लिए होगा. सूत्रों का कहना है जल्‍द ही इस एडिशन को लांच करने की तैयारी की जाने वाली है. इसके लिए उत्‍तराखंड में स्‍थापित कई ब्‍यूरो में चर्चा की जा चुकी है.


AddThis