जोधपुर में हॉकरों की हड़ताल, मारपीट, भास्‍कर की बिक्री ठप

E-mail Print PDF

जोधपुर में दैनिक भास्‍कर के यूनिट हेड और सर्कुलेशन मैनेजर को हटाने की मांग का लेकर हॉकर कई दिनों से हड़ताल कर रहे हैं, जिसके चलते दैनिक भास्‍कर की अस्‍सी हजार कॉपियां बिना बंटे रह जा रही हैं. इसी बीच कुछ लोगों ने हॉकरों के धरनास्‍थल पर पहुंचकर मारपीट कर ली, जिसमें कई हॉकरों को चोट लगी है. हॉकरों ने इसकी शिकायत थाने में भी दर्ज कराई है.

पिछले छह दिनों से हॉकर भास्‍कर के यूनिट हेड और सर्कुलेशन हेड को हटाने की जिद पर अड़े हुए हैं. वो मालिक सुधीर अग्रवाल के अलावा और किसी से बात करने को तैयार नहीं हैं. प्रतिदिन अस्‍सी हजार अखबारों की डम्‍पिंग हो रही है, जिससे प्रबंधन पर लगातार दबाव बढ़ता जा रहा है. अखबार को विज्ञापन देने वालों ने भी अपना दबाव बढ़ा दिया है. इसी बीच कुछ लोग हॉकरों के धरनास्‍थल पर पहुंचे. बातचीत के बीच विवाद शुरू हो गया. मारपीट हो गई, जिसमें कई हॉकरों को चोटें आईं.

इसके बाद नाराज हॉकरों ने थाने में कुछ लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई. अपने साथ हुई मारपीट की घटना से नाराज हॉकरों ने शहर में जुलूस निकाला तथा आरोपियों की जल्‍द से जल्‍द गिरफ्तारी करने की मांग की. हॉकरों ने आरोप लगाया है कि मारपीट करने वालों ने कई लोगों का कलेक्‍शन बैग भी छीन लिए. उन्‍होंने पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई है. हॉकरों की हड़ताल के चलते भास्‍कर प्रबंधन तनाव में हैं.


AddThis