''आजतक'' ने ''आजतक हरियाणा'' के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया

E-mail Print PDF

हरियाणा के सिरसा जिला में ‘‘आज तक हरियाणा‘‘ नाम से एक सांध्य दैनिक समाचार पत्र पर आजतक टीवी न्यूज चैनल ने कड़ी कार्रवाई करते हुए बंद करवा दिया है। चैनल की तरफ से इसके संपादक के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है। गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से आजतक हरियाणा के नाम से सिरसा में समाचार पत्र छपता था, जिसमें ‘‘आजतक‘‘ चैनल की आईडी कॉपी किया हुआ था। समाचार पत्र और ऑफिस के आगे बोर्ड पर भी आजतक का स्लोगन बडे़-बडे़ अक्षरों में छपा हुआ था।

जानकारी के अनुसार अखबार के प्रमुख संपादक अंजनी गोयल नामक शख्स ने यह अखबार शुरू कर रखा था। आजतक का स्लोगन, आईडी की कॉपी करने की वजह से आजतक ने अंजनी गोयल पर आईपीसी की धारा 420 का मामला दिल्ली में दर्ज करवा दिया है और इस सामाचार पत्र के संपादक अंजनी गोयल को नोटिस भिजवा दिया। आजतक के जीएम पुनीत ने स्पष्ट किया है कि अंजनी गोयल नाम का ये शख्‍स गैरकानूनी तौर पर अपने समाचार पत्र में आज तक के स्लोगन का इस्तेमाल करता था। साथ ही उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि सिरसा से आज तक के संवाददाता बलजीत सिंह है।

उधर, आरएनआई ने भी स्पष्ट कर दिया है कि उन्‍होंने आजतक हरियाणा के नाम की गलती से अनुमति दी थी, जिसके बाद उन्होंने तुरंत नोटिस देकर इस नाम से अखबार ना छापने को कहा था। इसके बावजूद पेपर छापना कानूनी जुर्म है। इस बात पर आरएनआई भी जांच करेगा। फिलहाल आज तक द्वारा दर्ज करवाए गए 420 के मामले में अंजनी गोयल को दिल्ली कोर्ट में 26 सिंतंबर को पेश होने का नोटिस मिला है।


AddThis