टीओआई में विज्ञापन स्‍पेस के लिए ऑन लाइन बोली

E-mail Print PDF

टाइम्‍स ऑफ इंडिया ने फेस्टिव सीजन में ज्‍यादा पैसा कमाने के लिए नया प्रयोग शुरु किया है. दीपावली के खास मौके पर अखबार ने अपने विज्ञापन स्‍पेस के लिए ऑन लाइन नीलामी शुरू की है. जो ब्रांड, जिस खास स्‍पेस के लिए सबसे ज्‍यादा बोली लगाएगा, उसे वह स्‍पेस दे दिया जाएगा. प्रबंधन ने इसकी शुरुआत बुधवार से कर दी है. तीन दिन तक चलने वाली यह बोली इंडियाटाइम्‍स डॉट कॉम पर लगाई जा स‍‍कती है.

अखबार प्रबंधन का मानना है कि दिवाली के दौरान अखबार में जगह की मांग बढ़ जाती है जबकि आपूर्ति कम हो जाती है, इसी को देखते हुए नया प्रयोग किया जा रहा है ताकि इच्‍छुक ब्रांड ज्‍यादा से ज्‍यादा बोली लगाकर मनोवांछित स्‍पेस खरीद सकें. विज्ञापन को लेकर इस तरह का प्रयोग पहली बार किया जा रहा है. ऑक्‍शन 12 अक्‍टूबर से शुरू हो चुकी है. 14 अक्‍टूबर शाम आठ बजे तक बोली लगाने की प्रक्रिया समाप्‍त हो जाएगी.

सूत्रों का कहना है कि यह प्रक्रिया पटना, भुवनेश्‍वर और गुवाहाटी संस्‍करण को छोड़कर अन्‍य सभी संस्‍करणों के लिए लागू होगी. टीओआई के लोकल एडिशनों देल्‍ही टाइम्‍स, बाम्‍बे टाइम्‍स, चेन्‍नई टाइम्‍स, बैंगलोर टाइम्‍स, कलकत्‍ता टाइम्‍स, पुणे टाइम्‍स, हैदराबाद टाइम्‍स के लिए भी लागू होगा. अंग्रेजी के साथ यह प्रयोग नवभारत टाइम्‍स के मुंबई और दिल्‍ली संस्‍करण के लिए भी किया गया है.


AddThis
Comments (2)Add Comment
...
written by Bijay singh, October 13, 2011
areeee ye akhbar to purana dhandhe baaj hai.... pura media ka swaroop hi bigad diya hai...front page me full page advertisement issi akhbar ne chapna suru kiya....
...
written by गरीब पत्रकार , October 13, 2011
पेड न्यूज के बाद, विज्ञापन स्पेस की नीलामी| हो सकता है भविष्य में समाचार पत्र, समाचार स्पेस की भी नीलामी करें| इसीलिए समाचार पत्र व्यापारियों को सरकार से कोई रियायत की मांग नहीं करना चाहिए और सरकार को पत्रकारों के लिए प्रस्तावित पे-स्केल में ऐसे संस्थानों की अड़ंगेबाजी को नजरंदाज करना चाहिए|

Write comment

busy