1800 दो, साल भर अखबार लो और फ्री में 3600 का विज्ञापन छपाओ!

E-mail Print PDF

: कंपनी बुकिंग से आने वाले पैसे को मार्केट में पांच फीसदी ब्याज पर उठाएगी : देश के बड़े अखबार वालों ध्यान दो. आगरा से जल्द एक अखबार निकलने वाला है जिसका नाम है- द सी एक्सप्रेस. इस अखबार को लाने वाली कंपनी की योजना देख लो. इसका फिलहाल कोई तोड़ नहीं दिख रहा है. शायद इस छोटे ग्रुप से बड़े ग्रुप सीख ले सकते हैं. कंपनी की सभी के लिए एक योजना है.

योजना है कि- 1800 रुपया में एक साल के लिए अखबार बुक कराओ और उस पर 3600 रुपया का विज्ञापन फ्री में छपवाओ. अब सोचो, इसमें ऐसी क्या बड़ी बात हैं जिसके आगे बड़े बड़े ग्रुप फ़ेल हैं. कंपनी की योजना है कि लगभग 20000 कॉपी बुकिंग हो ही जाएगी. तो अगर साल भर के लिए एक अखबार को कोई पाठक लेता है तो बदले में 1800 रुपये देता है. अगर पाठक संख्या 20000 हो जाती है तो दोनों का गुणा कर देने पर लगभग पैसा हो जाएगा दो करोढ सोलह लाख रुपये. चूंकि अखबार लाने वाली कंपनी का मूल धंधा ब्याज का कारोबार करना है इसलिए कंपनी जो पैसा अखबार की बुकिंग से हासिल होगा उसे 5 प्रतिशत ब्याज पर मार्केट में चला देगी.

इस तरह ब्याज ही सिर्फ ग्यारह लाख रुपये के करीब हाथ में आ जाएगा जिससे कंपनी अखबार का खर्चा शुरू में ही निकाल लेगी. इसके बाद इवेंट और अन्य धंधे भी होते हैं जिससे अखबार को आराम से चलाया जा सकता है. उसके बाद अगर अखबार को डीएवीपी की मंजूरी मिल जाती है तो सरकारी विज्ञापनों के पैसे अलग से मिलेंगे. कंपनी ने यह सब करके पीसीसी सर्वे आदि कराने का खर्च भी बचा लिया है. आगरा के हाकर भी बहुत खुश हैं क्योंकि बुक कराये प्रति अखबार पर सवा रुपये कमीशन मिल रहा है. कंपनी ने एंप्लाइज को भी टारगेट दे दिया है. एक आदमी कम से कम 100 कॉपी की बुकिंग कर के ले आए. देखना है कि आगरा मार्केट में अखबारों की बीच जो जंग होने वाली है, उसमें कौन गिरता है और कौन सफल हो जाता है.

आगरा से अभिषेक की रिपोर्ट


AddThis