हिंदुस्‍तान के राउरकेला कार्यालय में भी लग गया ताला

E-mail Print PDF

: अपडेट : स्‍टाफ को दे दी गई पैदल करने की जानकारी : हिंदुस्‍तान के बंगाल ऑपरेशन पर ताला लगने के अब उड़ीसा ऑपरेशन को भी बंद करने का एलान किया जा चुका है. आज से राउरकेला मोडम कार्यालय को भी बंद कर दिया गया. इसकी जानकारी काम करने वाले स्‍टाफ और पत्रकारों को दी जा चुकी है. यानी हिंदुस्‍तान का पत्रकारों को बेरोजगार और पैदल करने का सिलसिला अभी और भी लंबा चलने वाला है.

राउरकेला मोडम कार्यालय हिंदुस्‍तान, जमशेदपुर यूनिट से जुड़ा हुआ था. इस मोडम कार्यालय में राउरकेला के अलावा भुवनेश्‍वर, सुंदरगढ़, संभलपुर, अनगुल, कटक जिलों की खबरें भी आती थीं. उड़ीसा में हिंदुस्‍तान का सर्कुलेशन पांच हजार के आसपास था. हिंदुस्‍तान प्रबंधन ने इस मोडम कार्यालय पर ताला लगाने का अपना फरमान कल ही पूरे कर्मचारियों को बता दिया. सूत्रों के अनुसार इस कार्यालय में आधा दर्जन के लगभग पत्रकार कार्यरत थे. वैसे हिंदुस्‍तान के उड़ीसा ऑपरेशन से लगभग डेढ़ दर्जन पत्रकार जुड़े हुए थे. इस फरमान से सभी बेरोजगार हो गए हैं. बताया जा रहा है कि अखबार को यहां से बढि़या रिवेन्‍यू मिलता था. औद्योगिक क्षेत्र होने के चलते अखबार का बिजनेस भी ठीक ठाक था, बावजूद इसके कार्यालय पर ताला लगाए जाने का मतलब जुड़े पत्रकार नहीं समझ पा रहे हैं. जमशेदपुर प्रबंधन ने इसे हाई कमान का फैसला बताकर अपना पल्‍ला झाड़ लिया है.

खबर है कि आज कार्यालय से कम्‍प्‍यूटर भी मंगा लिया गया है. यानी ऑपरेशन कल की बजाय आज ही बंद कर दिया गया. इसके पहले आज हिंदुस्‍तान के आसनसोल कार्यालय भी आज ताला लटका दिया गया है. अब धीरे-धीरे सारे सामान वापस मंगाए जा रहे हैं.


AddThis