प्रभात खबर सबसे तेज बढ़ने वाला हिंदी अखबार

E-mail Print PDF

रांची : देश में हिंदी के 10 सबसे बड़े अखबारों में प्रभात खबर सबसे तेजी से बढ़नेवाला अखबार है. आइआरएस 2010 की चौथी तिमाही के रिजल्ट में इस बात की जानकारी दी गयी है. एवरेज इश्यू रीडरशिप (एआइआर) में प्रभात खबर अपने सभी संस्करणों के साथ सबसे ज्यादा15 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज करते हुए देश में हिंदी के शीर्ष अखबारों में आठवें पायदान पर पहुंच गया है.

आइआरएस के अनुसार झारखंड में प्रभात खबर के एवरेज इश्यू रीडरशिप (एआइआर) चौथी तिमाही में 14 फ़ीसदी की बढ़ोतरी हुई है, जबकि प्रतिद्वंद्वी अखबारों की वृद्धि दर प्रभात खबर से काफ़ी कम रही.

रांची में प्रभात खबर ने 3 फ़ीसदी, जमशेदपुर में 5 और धनबाद में 18 फ़ीसदी वृद्धि के साथ झारखंड में अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है. झारखंड के तीन महत्वपूर्ण शहर धनराज (धनबाद, रांची, जमशेदपुर) में प्रभात खबर ने 6 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज की है.

बिहार में भी प्रभात खबर ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 28 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज की है. प्रभात खबर के लिए बिहार में यह एक बड़ी उपलब्धि है. पटना में प्रभात खबर ने 23 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज की है. पश्चिम बंगाल में भी प्रभात खबर ने 3 फ़ीसदी की वृद्धि दर्ज की है. साभार : प्रभात खबर


AddThis
Comments (3)Add Comment
...
written by Anirudh Mahato, March 17, 2011
PRABHAT KHABAR is the best peper in jamshedpur. it is leading on city and village. resional paper is the heart of prabhat khabar. resional news should be chance minimum one page.
thank all prabhat khabar team
...
written by Md. Mustafa (Raja), March 16, 2011
Hip Hip Hurrey..............

Congrats to All Prabhat Khabar Team.
...
written by BIHAR NEWS SE, March 16, 2011
Manna Parega PRABHAT KHABAR ko best marketing plan ke saath Ab khabro me bhi dam hota hai . Hum badhai dete hai Iska aur behtar sthan bane.

Write comment

busy