प्रेस फोटोग्राफरों की फोटो प्रदर्शनी में जीवन के कई रंग

E-mail Print PDF

मुंबई के वाशी सेक्टर-17 के छत्रपति शिवाजी महाराज चौक पर प्रेस फोटोग्राफरों की चुनिन्दा फोटो प्रदर्शनी को देखने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी है. इस प्रदर्शनी का आयोजन नवी मुंबई प्रेस फोटोग्राफर वेलफेयर एसोसिएशन की तरफ से किया गया है. इस प्रदर्शनी का यह पांचवां वर्ष है. "फोटो एक्जीबिशन, रिफ्लेक्शन-10" की इस प्रदर्शनी में ख़ास तौर पर चुने गए 14  फोटोग्राफरों के 70 फोटो को रखा गया है.

एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेन्द्र वास्कर ने बताया कि उनके संगठन में कुल 21 फोटोग्राफर सदस्य हैं. इनमें से जिन 14 फोटोग्राफरों के फोटो चुने गए हैं उनमें नरेन्द्र वास्कर, केके चौधरी, सन्देश रेणोसे, उमेश पवार, भालचंद्र जुमलेदार, सत्यवान वास्कर, सतीश जाधव, संदीप पांगेरकर, बच्चन कुमार, विवेक थोरात, किरण माने, राजेश डांगले, फारूख सैय्यद तथा लक्ष्मण ठाकुर शामिल हैं.

नरेन्द्र वास्कर ने बताया कि शनिवार दो अप्रैल से शुरू हुई यह प्रदर्शनी 6 अप्रैल तक सभी के लिए खुली रहेगी. इस प्रदर्शनी की यह विशेषता है कि इसमें किसी को भी प्रथम, द्वितीय या तृतीय पुरस्कार नहीं दिया जाएगा. इस प्रदर्शनी को देखने के लिए अभी तक ठाणे जिले के पालक मंत्री गणेश नाईक, सांसद डॉक्टर संजीव नाईक, विधायक संदीप नाईक तथा महापौर सागर नाईक समेत कई गणमान्य लोग आ चुके हैं. इनके अलावा इस फोटो प्रदर्शनी को देखने के लिए युवा वर्ग में कॉलेज छात्र और विद्यार्थी वर्ग समेत अभी तक एक हजार से अधिक लोग आ चुके हैं तथा अभी भी उनका आना बदस्तूर जारी है.

प्रदर्शनी में सामान्य जनता की तकलीफों, दैनिक जीवन की कठिनाइयों, कुम्भ मेले में उमड़े जोश, समुद्र में हुए तेल रिसाव जैसी दुर्घटनाएं, प्रकृति के अनूठे रंगों से सराबोर तस्वीरों, महानगरीय जीवन की कुछ दिलचस्प तो कुछ कठिनाई भरे पलों को मजे हुए फोटोग्राफरों ने अपने कैमरे में कैद करके जनता-जनार्दन के सामने बेहद खूबसूरती के साथ प्रस्तुत कर दिया है.

फोटो

फोटो


AddThis