भ्रष्‍टाचार को उजागर करना मीडिया की जिम्‍मेदारी : प्रकाश सिंह बादल

E-mail Print PDF

पंजाब के मुख्‍यमंत्री स. प्रकाश सिंह बादल ने राष्ट्र निर्माण की प्रकिया में मीडिया को सकारात्मक भूमिका निभाने पर बल दिया है। प्रेस क्‍लब के लिए 2011 की नव टीम की स्थापना समागम की अध्यक्षता करते हुए स. बादल ने समस्त पदाधिकारियों को बधाई दी। उन्होंने मीडिया द्वारा राष्ट्र मण्डल खेलों, आदर्श हाउसिंग और टूजी स्पैक्ट्रम आदि घोटालों का पर्दाफाश करने के लिए उनके द्वारा निभाई गई भूमिका की सराहना की।

उन्होंने आगे कहा कि पत्रकार अपनी भूमिका और अधिक ईमानदारी, लगन और हृदयता से निभाएं। उन्होंने कहा कि प्रेस लोकतांत्रिक प्रणाली का चतुर्थ स्तंभ होता है और समाज में फैले भ्रष्टाचार को उजागर करना उनकी जिम्‍मेवारी बन जाती है। स. बादल ने समाज में लोगों को उनके अधिकारों और प्रकाशजीजिम्‍मेवारियों के प्रति जागरूक करने में मीडिया को साकारात्मक भूमिका निभाने पर जोर दिया। उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए विभिन्न विकास कार्यक्रमों के प्रति भी जागरूक करने के लिए कहा।

इस अवसर पर मुख्‍यमंत्री ने नव चुने और पुरानी प्रेस क्‍लब की टीम का सम्‍मान किया। इस अवसर पर अन्‍य लोगों के अतिरिक्‍त प्रेस क्‍लब के प्रधान नवीन एस ग्रेवाल और महासचिव नलिन आचार्य उपस्थित थे।


AddThis