मोहम्मद रफी के जन्मदिन पर फिल्म देखने पहुंचिए

E-mail Print PDF

अमर गायक मोहम्मद रफी के जन्म दिन की पूर्व संध्या पर उन पर बनी लघु फिल्म का प्रदर्शन किया जा रहा है। फिल्म डिविजन द्वारा निर्मित - ’’रफी-तुम बहुत याद आये’’ नामक यह फिल्म 23 दिसंबर को नयी दिल्ली के महादेव रोड स्थित फिल्म डिविजन के सभागार में दिखायी जायेगी। दिल्ली में यह इस फिल्म का पहला प्रर्दशन होगा। फिल्म डिविजन के मुख्य निर्माता कुलदीप सिन्हा ने इस फिल्म का निर्देशन किया है।

इससे पूर्व यह फिल्म गोवा में पिछले दिनों आयोजित भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्मोत्सव में दिखायी गयी थी। इस मौके पर रफी स्मृति की ओर से मोहम्मद रफी के गीतों एवं जीवन के विभिन्न पहलुओं पर विचार गोष्ठी का भी आयोजन किया जा रहा है जिसमें श्री कुलदीप सिन्हा समेत बीते दिनों के निर्देशक हुस्नलाल की विधवा निर्मला हुस्नलाल, दूरदर्शन के पूर्व निदेशक शरद दत्त, संगीत विषेशज्ञ डा. मुकेश गर्ग, गायिका प्रियम्बदा वशिष्ट, यादगारे रफी के अध्यक्ष अमरजीत सिंह कोहली और मोहम्मद रफी की पहली जीवनी के लेखक विनोद विप्लव समेत संगीत एवं सिनेमा के अनेक जानकार अपने विचार रखेंगे।

इस मौके पर मोहम्मद रफी की समकालीन अभिनेत्री तथा अप्रतिम सौंदर्य की मल्लिका मधुबाला की जीवनी ’’मधुबाला: दर्द का सफर’’ का भी विमाचन किया जायेगा। यह हिन्दी में मधुबाला की पहली जीवनी है जिसे भारतेन्दु हरिश्चन्द्र पुरस्कार से सम्मानित लेखिका सुशीला कुमारी ने लिखा है। विशेष जानकारी के लिये कृपया इन 9868793203 / 9868914801 नम्बरों पर संपर्क करें। प्रेस विज्ञप्ति


AddThis