दिल्ली विवि दक्षिण परिसर के छात्रों का मिलन

E-mail Print PDF

दिल्ली विश्वविद्यालय दक्षिण परिसर के छात्रों में धैर्य और संघर्ष की अपार क्षमता है। इसके बदौलत यहां के छात्रों ने मीडिया जगत में अपना एक अलग मुकाम हासिल किया है। यह बात वरिष्ठ पत्रकार और भारतीय जनसंचार संस्थान में प्रोफेसर आनंद प्रधान ने कही। वे यहां शनिवार को आयोजित हिंदी पत्रकारिता के पूर्व छात्रों के मिलन समारोह में बोल रहे थे।

समारोह की अध्यक्षता करते हुए प्रधान ने दक्षिण परिसर से अपने भावनात्मक लगाव का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि दिल्ली विवि दक्षिण परिसर से ही मुझे अध्यापन के क्षेत्र में भविष्य बनाने की प्रेरणा मिली। प्रधान ने कहा, 'मैं यदि दक्षिण परिसर में नहीं आता तो शायद अध्यापन में मेरी रुचि नहीं जगती। मैं इसके लिए दक्षिण परिसर का सदा आभारी रहूंगा।'

समारोह में कई पूर्व छात्र कैंपस के अपने पुराने दिनों को याद कर भावुक हो गए। अनेक छात्रों की आंखें नम भी हुईं। उन्होंने कैंपस में बिताए दिनों को समारोह में उपस्थित छात्रों के साथ बांटा। समारोह में पत्रकारिता के छात्रों ने कजरी और लघु नाटिका पेश कर उपस्थित लोगों का मनोरंजन किया। समारोह में मीडिया जगत की कई प्रमुख हस्तियों ने हिस्सा लिया, जिनमें वरिष्ठ पत्रकार दिनेश तिवारी, अर्जुन देशप्रेमी और प्रेमचंद यादव शामिल हैं। समारोह में दक्षिण परिसर के करीब 200 पूर्व एवं वर्तमान छात्र शामिल हुए। पत्रकारिता पाठ्यक्रम के संयोजक प्रो. हरिमोहन शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापन कर समारोह का समापन किया।


AddThis