जागरण ने अंग्रेजी वेबसाइट जागरण पोस्‍ट लांच किया

E-mail Print PDF

: साध्‍य 2011 के तीसरे दिन भी आर्थिक मुद्दों पर चर्चा : दैनिक जागरण का सूरजकुंड में आयोजित चार दिवसीय वार्षिक मीट साध्‍य 2011 के तीसरे दिन भी देश के आर्थिक एवं बुनियादी मामलों पर चर्चा हुई. निवेश की बातें हुई. साथ ही जागरण ने अपनी अंग्रेजी वेबसाइट जागरण पोस्‍ट भी लांच किया. तीसरे दिन के मुख्‍य वक्‍ता थे वित्‍त मंत्रालय के प्रधान आर्थिक सलाहकार प्रो. कौशिक बसु.

प्रो. बसु ने कहा कि भारत की आर्थिक विकास का केन्‍द्र अब छोटे शहर हो गए हैं. इसके लिए सरकार को इन शहरों में ढांचागत बुनियादी सुविधाएं एवं सहूलियतें देनी होंगी. आज भारत की सकल राष्‍ट्रीय आय का तीस फीसदी हिस्‍सा निवेश हो रहा है. जो विश्‍व में दूसरे नम्‍बर पर है. भारत से ज्‍यादा निवेश सिर्फ चीन में हो रहा है. उन्‍होंने विकास दर पर भी चर्चा की. कहा कि यही रफ्तार रही तो 2039 तक भारत की प्रति व्‍यक्ति आय दस हजार डॉलर प्रति माह हो जाएगी.

तीसरे दिन जागरण ने अपनी अंग्रेजी वेबसाइट भी लांच की. जागरण पोस्‍ट नाम से लांच यह अंग्रेजी साइट हिंदी पट्टी के अखबारों की दूसरी अंग्रेजी साइट बन गई है. इसकी लांचिंग ग्रुप के चेयरमैन महेन्‍द्र मोहन ने किया. इसके पहले भास्‍कर भी अपनी अंग्रेजी वेबसाइट लांच कर चुका है. इन अखबारों ने भी वैकल्पिक मीडिया की ताकत को समझ लिया है. तीसरे दिन भी मीट में पत्रकारिता के ज्‍वलंत मुद्दों पर चर्चा नहीं हुई. पत्रकारिता के बिगड़ते चरित्र पर भी कोई चर्चा नहीं की गई. पिछले तीन दिनों में सिर्फ आर्थिक मुद्दों पर ही चर्चा हो रही है और आर्थिक जानकार व्‍याख्‍यान दे रहे हैं.


AddThis