कुंभ के लिए बना हाईटेक मीडिया सेंटर

E-mail Print PDF

जबलपुर के मंडला में 10, 11 और 12 फरवरी को होने वाले मां नर्मदा सामाजिक कुंभ की तैयारियां जोर पकड़ चुकी हैं। कुंभ स्थल पर मीडिया सेंटर भी कायम किया गया है। मीडिया कवरेज के लिए संचार की जरूरी सुविधाएं इस सेंटर पर जुटाई जा रही है। माँ नर्मदा सामाजिक कुंभ समिति ने कुंभ स्थल में एक उपयुक्त स्थान पर मीडिया सेंटर भी स्थापित किया है। इसके लिए पर्याप्त आकार का एक पृथक कक्ष बनाया गया है। मीडिया सेंटर पर सूचना संप्रेषण संचार की वाजिब और जरूरी सहूलियतें जुटाई जा रही हैं।

कुम्भ मेले के कवरेज हेतु आने वाले पत्रकारों को समाचार प्रेषण में कोई असुविधा ना हो इसके लिए माँ नर्मदा सामाजिक कुम्भ समिति ने मेले में स्थापित मीडिया सेंन्टर को आधुनिक उपकरण से सुसज्जित करने के साथ ही यहां पर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की है।

पहली बार कुम्भ मेला में मीडियाकर्मियों के लिये बड़े पैमाने पर व्यवस्थाएं की जा रही हैं। मंडला के कुम्भ स्थल के निकट 24 घंटे खुला मीडिया सेंटर बनाया गया है, जहाँ मुफ्त उपलब्ध ब्रॉडबैंड इन्टरनेट कनेक्शन, फैक्स,  कलर तथा ब्लैक एंड व्हाइट फोटोस्टेट मशीनें और स्केनर्स, अति आधुनिक रिकार्डिंग, नॉन लीनियर एडिटिंग और सैटलाइट अपलिंकिंग की सुविधायुक्त स्टूडियो, वाहनों की मुफ्त पार्किंग, पत्रकारों हेतु मुफ्त रिहायिश  तथा अत्यंत किफायती दामों पर नाश्ता, भोजन, चाय, काफी तथा पेय पदार्थ की व्यवस्था की गई है।


AddThis